स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

योगी के इस मुस्लिम मंत्री ने किया ये नेक काम, लोग कर रहे तारीफ

Neeraj Patel

Publish: Jul 27, 2019 16:13 PM | Updated: Jul 27, 2019 16:13 PM

Amethi

अब योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री एवं अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट किया है, जिससे उनकी जमकर सराहना हो रही है।

अमेठी. बुराई हो या अच्छाई सोशल मीडिया के दौर में दोनों ही जग जाहिर हो जाती हैं। बात अगर कांग्रेस के गढ़ अमेठी से जुड़ी हो तो वैसे भी हर आंख उसे देखने पर मजबूर होती है। अब योगी सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री एवं अमेठी के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट किया है। जिसे देखकर उनकी तारीफ भी होनी चाहिए, साथ ही हर एक के लिए संदेश है कि अगर सब सत्ता में रहकर गरीब की आवाज सुन लें तो समाज में क्रांति आ सकती है।

ये भी पढ़ें - पुलिसकर्मियों की हत्या मामलें में सीएम योगी की बड़ी घोषणा, परिजनों को 50-50 लाख रुपए व सरकारी नौकरी का किया ऐलान

मंत्री ने ट्विटर एकाउंट पर डाला बच्चे का फोटो

मंत्री मोहसिन रजा ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक बच्चे की दो अलग-अलग स्टेप की तस्वीर पोस्ट की है। इन तस्वीरों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि मैं जैसे ही विधानसभा सत्र से वापस अपने सरकारी आवास पहुंचा और कार से बाहर निकल तो किसी ने मुझे आवाज लगाई मंत्री जी मंत्री जी। मैंने मुड़कर देखा तो एक दिव्यांग बच्चा मुझे बुला रहा था बारिश में भीगा हुआ था। मैंने उसको आवास के अंदर बुलाया और पूछा क्या बात है। तो वो बोला आपसे मिलने आया हूं। मैं अमेठी जनपद का रहने वाला हूं आप वहां के प्रभारी मंत्री है। कहीं आया था तो सोचा आपसे मिलता चलूं। उसके इस भाव ने मुझे भावुक कर दिया। अबकी जब मैं अमेठी जाऊंगा तो उसको जरूर मिलने जाऊंगा, उसका मुझसे इस प्यार से मिलने आना जैसे मुझे कुछ दे गया।

मंत्री की जमकर हो रही सराहना

बता दें कि ट्विटर पर मंत्री की इस पोस्ट के बाद उनकी जमकर सराहना हो रही है, लेकिन हो सकता है के कुछ लोगों को खबर की सुर्खियों में देख कर नागवार गुजरे। फिर तरह तरह की अच्छी बुरी तर्क वितर्क की चर्चाएं हों। लेकिन सच यही है के सोशल मीडिया पर इस तरह की पोस्ट शेयर करने के पीछे केवल अपना प्रचार और प्रसार करना नहीं होता।

ये भी पढ़ें - यूपी में जन स्वास्थ्य को लेकर अस्थाई नहीं स्थाई व्यवस्था बने : सिद्धार्थ नाथ

कभी-कभी ऐसी बहुत सारी पोस्टों से कई व्यक्तियों में समाज में कुछ करने का जज्बा भी पैदा हो जाता है। वैसे मंत्री मोहसिन रजा के इस कार्य ने यूपी के हर नेता को एक संदेश दिया है। वो ये कि अगर हर एक नेता शासन सत्ता में होकर अपने आसपास के गरीब दिव्यांग का इस प्रकार ध्यान रखें तो निश्चित ही समाज से गरीबी दूर की जा सकती है।