स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

19 साल के हिमांशु ने केबीसी में जीते 50 लाख, एक करोड़ जीतने पर बनेंगे सीजन के पहले करोड़पति

Karishma Lalwani

Publish: Sep 10, 2019 12:56 PM | Updated: Sep 10, 2019 12:56 PM

Amethi

- अमेठी में प्रशिक्षु पायलट की ट्रेनिंग करने वाले हिमांशु धूरिया की केबीसी में एंट्री

- जीते 50 लाख, अगले एपिसोड में देंगे एक करोड़ के सावल का जवाब

- एक करोड़ के सावल का सही जवाब देने पर बनेंगे इस सीजन के पहले करोड़पति

अमेठी. मेगास्टार अमिताभ बच्चन के सामने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट पर बैठना किसी बड़ी बात से कम नहीं होगी। जिले के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (इग्रुआ), फुरसतगंज के प्रशिक्षु पायलट हिमाशू धूरिया ने कमाल कर दिया। दोस्तों की दुआओं और माता-पिता के आशीर्वाद से हिमांशु करोड़पति तक पहुंच गए। 2 मिनट 42 सेकंड में फास्टेस्ट फिंगर टेस्ट में तेजी से जवाब देकर रायबरेली के रहने वाले 19 साल के हिमांशु धूरिया ने हॉट सीट पर अपनी जगह पक्की की। शुरुआत से ही उन्होंने गेम को इस खूबसूरती के साथ खेला कि शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी उनके मुरीद हो गए। हालांकि उन्होंने 14 सवालों के सही जवाब में ही अपनी चारों लाइफ लाइन खोकर 50 लाख जीते। अब आने वाले एपिसोड में हिमांशु 1 करोड़ के सवाल का सामना करते हुए दिखाई देंगे।

हिमांशु के पिता किशोर धूरिया सीआरपीएफ कैंप तलेगांव, पुणे में वाइस कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। मां अंशु धूरिया ग्रहणी हैं, जबकि छोटा भाई लक्ष्य धूरिया पढ़ाई करता है। हिमांशु ने 2017 इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में प्रशिक्षु पायलट की ट्रेनिंग लेने के लिए प्रवेश किया था और अब तक 65 घंटे की ट्रेनिंग पूरी कर चुके हैं।

जीती गई रकम से खरीदेंगे उपहार

एक इंटरव्यू में हिमांशु ने बताया कि केबीसी में पूछे गए सवालों का जवाब देने पर उनका चयन इस शो के लिए हुआ। इसके बाद उन्हें मुंबई बुलाया गया। वह तीन-चार दिनों के लिए मुंबई गए। करोड़पति तक का सफर तय करने की खुशी में हिमांशु ने कहा कि वे खुद को लकी मानते हैं। जो रकम वे जीतेंगे, उससे वे अपने घरवालों और नानी के लिए उपहार खरीदेंगे। बाकी रुपयों से आगे की पढ़ाई करेंगे।

19 साल के हिमांशु ने केबीसी में जीते 50 लाख, एक करोड़ जीतने पर बनेंगे सीजन के पहले करोड़पति

सवाल एक मगर दावेदार दो

बता दें कि इस हफ्ते को ‘करोड़पति हफ्ता’ नाम दिया गया है। इसका मतलब ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा जब एक सवाल के दो दावेदार होंगे। हिमांशु के साथ हॉटसीट पर बिहार के ढोंगरा गांव के रहने वाले सनोज होंगे। आने वाले एपिसोड में सावल का सही जवाब देने पर हिमांशु केबीसी शो के इस सीजन के पहले कंटेस्टेंट होंगे जिसने एक करोड़ जीता।

ये भी पढ़ें: 2022 विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी सपा, उपचुनाव में इस पार्टी से कर सकती है गठबंधन