स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए इस पूर्व सांसद ने प्रियंका गांधी पर किया पलटवार, कही यह बात

Abhishek Gupta

Publish: Sep 17, 2019 18:28 PM | Updated: Sep 17, 2019 18:28 PM

Amethi

उन्होंने कहा कि जब तक पूरा कैंपस साथ में ही हो जाएगा तब तक मैं यहां से हटूँगा नहीं.

अमेठी. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर इसी के क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजय सिंह तथा उनकी पत्नी रानी अमिता सिंह ने अमेठी के सुप्रसिद्ध पौराणिक स्थल मां कालिका के दरबार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगाया। इस दौरान वह लगातार मां कालिका के दरबार में झाड़ू लगाकर साफ सफाई करते रहे। उन्होंने कहा कि जब तक पूरा कैंपस साथ में ही हो जाएगा तब तक मैं यहां से हटूँगा नहीं ।वही उनको झाड़ू लगाते देख तब हम कार्यकर्ता भी झाड़ू लगाना शुरू कर दिए। और देखते ही देखते बहुत बड़ा कैंपस थोड़ी ही देर में साफ हो गया।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के काफिले के सामने हुआ बड़ा हादसा, पुलिसकर्मी पहुंचा अस्पताल

इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया की इसके माध्यम से हम क्षेत्र और देश सभी को यह संदेश देना चाहते हैं कि एक इंसान को अपने-अपने घर की और अपने आसपास की सफाई पसंद है। लेकिन दुर्भाग्य से यह अभियान प्रधानमंत्री ने जब चलाया तब लोगों को समझ में आया कि स्वच्छता भी कोई चीज है। आज हम गांव में गुजरते हैं शहरों में गुजरते हैं। अपने घर के किनारे सामने दुकान के दाएं-बाएं तमाम सारी गंदगी लोग रखते हैं। मुझे लगता है कि इसके बारे में जब सोच बदलेगी तब लोगों में स्वच्छता तो आएगी ही। उसके साथ ही स्वास्थ्य भी और तमाम सारे जो रोग फैल रहे हैं, इस पर भी प्रतिबंध लगेगा। आज यही संदेश लोगों में फैलाने की कोशिश कर रहा हूं। आपके सामने दिख रहा है कि प्रधानमंत्री का जो संदेश है कि लोग स्वस्थ को स्वच्छ हो इसी माध्यम से हमारा देश भी महान बनेगा।

ये भी पढ़ें- यूपी में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, एक दर्जन उप जिलाधिकारियों के हुए तबादले, देखें लिस्ट

प्रियंका गांधी पर किया पलटवार-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस ट्वीट जिसमें उन्होंने बताया है कि देश मंदी के दौर से गुजर रहा है और बेरोजगारी फैली हुई है उसका जवाब देते हुए डॉ संजय सिंह ने कहा कि- मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी को ट्वीट और फेसबुक से बाहर आना चाहिए। मैदान में आना चाहिए, सड़क पर आना चाहिए वास्तविक रूप से जो ग्राउंड रियलिटी है, वास्तविकता का ज्ञान गांव तथा शहरों में जाने से मिलेगा।