स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंत्री मोहसिन रजा की उपस्थिती में 550 करोड़ की परियोजनाओं को मिली स्वीकृति

Karishma Lalwani

Publish: Aug 02, 2019 19:07 PM | Updated: Aug 02, 2019 19:18 PM

Amethi

प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने कलेक्ट्रेट में नीम का पेड़ लगाकर वृक्षारोपण का कार्य किया

अमेठी. जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने कलेक्ट्रेट में नीम का पेड़ लगाकर वृक्षारोपण का कार्य किया। इसके बाद जिला योजना समिति की समीक्षा बैठक के उपरांत प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनता की मूलभूत समस्याओं को लेकर हम सब यहां पर चर्चा करते हैं। पिछली जिन योजनाओं में भाजपा पीछे रह गई उनपर इस बार काम किया जाएगा। वहीं उन्होंने 550 करोड़ की परियोजनाओें को स्वीकृति दी।

अमेठी का होगा विकास

मोहसिन रजा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि नए जिलाधिकारी के नेतृत्व में अमेठी का विकास होगा। हम सबकी सोच से कही आगे जाएगा अमेठी का विकास। केंद्र और प्रदेश की योजनाओं को मिलाकर एक साथ तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। 2020 तक बहुत सारी चीजें लोगों के सामने होंगी।

550 करोड़ की योजनाओं को स्वीकृति प्रदान

मंत्री मोहसिन रजा ने 550 करोड़ रुपए के योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की। इसमें जिले के प्रभारी मंत्री और सभी विधायक गण ने प्रतिभाग किया। पिछली भारतीय बैठक में जितनी धनराशि सभी विभागों द्वारा मांगी गई थी, वह सब उनको दी जा चुकी है। मंत्री ने कहा कि 95 प्रतिशत ब्याज उनके सभी विभागों ने दिया है। कुछ विभागों ने तो 100 प्रतिशत ब्याज दिया है।

लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बहुत अच्छी

जिलाधिकारी प्रशांत वर्मा ने कहा कि अपराध पर अंकुश लगाना हमारी प्राथमिकता है। हमने सभी बदमाशों को जेल भेजा है और जीरो टॉलरेंस योगी सरकार की प्राथमिकता है। हम अपराध मुक्त कानून का राज दे रहे हैं और इस में सफल हो रहे हैं। इस दौरान मंत्री ने कहा कि अपराध किसी भी तरह का हो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। खासकर योगी सरकार में। हमारा पुलिस प्रशासन बहुत ही अच्छे तरीके से काम कर रहा है। अगर बात सिर्फ अमेठी की करें, तो 2017 से लेकर अबतक 50 से 60 प्रतिशत अपराधों में गिरावट आई है। मंत्री ने कहा कि यहां पर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बहुत अच्छी है।

संजय सिंह भाजपा की नीतियों से प्रभावित

डॉ. संजय सिंह के कांग्रेस छोड़ने और भाजपा ज्वाइन करने पर मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि राजनीति में कब कौन कहां जाए यह कहा नहीं जा सकता। संजय सिंह भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर दूसरी पार्टी में गए थे लेकिन उन्हें लगा वहां पर इतनी अच्छी नीतियां नहीं है और देश व जनता के लिए उतना अच्छा नहीं सोचा जाता है। इसलिए वह वापस आए गए। संजय सिंह के वापस आने से मुझे लगता है कि हमारी पार्टी को फायदा होगा क्योंकि हमारी पार्टी का उद्देश्य सबका साथ सबका विकास है। यह भारतीय जनता पार्टी है। यह समाजवादी या बहुजन समाजवादी या कांग्रेस नहीं है इसलिए इसका नाम भाजपा रखा है। हमारे महापुरुषों ने इसका नाम भाजपा रखा है यह भारतीय जनता की पार्टी है और पौष्टिक सोच से कोई आना चाहता है, तो उसके लिए हमारे दरवाजे खुले हैं। भारत के निर्माण में और भारत के विकास में हमारे साथ सहयोग करना चाहता है और किसी भी दल से कोई आना चाहता है, तो उसका हम स्वागत करते हैं।

ये भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी के 1200 नेताओं को योगी की पुलिस ने दबोचा