स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आवासीय बस्ती पर गिरा विमान, 5 लोगों की मौत

Siddharth Priyadarshi

Publish: Feb 04, 2019 14:31 PM | Updated: Feb 05, 2019 08:57 AM

America

संतुलन खो चुका एक विमान कैलिफोर्निया की आवसीय बस्ती पर गिर पड़ा

कैलिफोर्निया। अमरीका के कैलिफोर्निया में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। संतुलन खो चुका एक विमान कैलिफोर्निया की आवसीय बस्ती पर गिर पड़ा। विमान अपना संतुलन खो बैठा और वह एक घर से टकरा गया। इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई है और दो अन्य लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में घबराए निवासियों को घर से भागते हुए दिखाया गया है। पूरा इलाका आग की लपटों और काले धुएं में तब्दील हो गया था। न्यूज हेलीकॉप्टरों से लिए गए एरियल फुटेज में गिरे हुए प्लेन पार्ट्स दिखाई दे रहे हैं, जिसमें साइड पैनल और एक प्रोपेलर शामिल हैं। विमान के टुकड़े जले हुए घर के पास छतों और ड्राइववे पर बिखरे हुए हैं। इस घटना में कुछ गाड़ियों में आग लगने की भी सूचना है। जुड़वां इंजन वाले विमान का मुख्य हिस्सा जले हुए घर के पास ही मिला है। ऑरेंज काउंटी फायर अथॉरिटी के सहायक सहायक, पोकी सांचेज ने कहा कि जख्मी लोगों को एक अस्पताल में ले जाया गया। मामूली चोट के लिए एक फायर फाइटर का भी इलाज किया गया।

क्या है मामला

अमरीकी मीडिया की खबरों में बताया गया है कि एक दो मंजिला घर विमान के मुख्य केबिन और एक इंजन से टकरा गया। टकराने की बाद ही घर आग की लपटों में घिर गया। आग लगने के बाद घबराए पड़ोसियों ने अपने घर खाली कर दिए।राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के अन्वेषक एलियट सिम्पसन के अनुसार उड़ रहे जहाज का दूसरा इंजन खराब हो गया जिससे वह तेजी से नीचे आया और एक मकान से टकराने के बाद सड़क पर गिर गया। अधिकारियों ने बताया है कि योरबा लिंडा नामक एक जगह पर विमान दुर्घटना हुई है। इस घटना में 5 लोग मारे गए हैं और 2 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना में दो घरों को नुकसान पहुंचा है। इन दोनों घरों में आग लग गई है।

घर से टकराया विमान

ऑरेंज काउंटी शेरिफ के लेफ्टिनेंट कोरी मार्टिनो ने रविवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक पुरुष पायलट, जो जुड़वां इंजन वाले विमान में सवार एकमात्र व्यक्ति था, वह योरबा लिंडा में घरों के उपर गिर गया। घर में चार लोग थे। घटना में विमान के पायलट और घर में रहने वाले 4 लोगों की मौत हो गई। उधर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के प्रवक्ता एलन केनित्जर ने कहा कि सेसना 414A विमान ने ने लगभग 15 मील की दूरी से पश्चिम में उड़ान भरी। मरने वालों में तीन पुरुष और दो महिलाएं हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह दुर्घटना कैसे हुई लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि विमान का पायलट बेहद नीचे उड़ने के चक्कर में संतुलन नहीं बना सका और बिल्डिंग से टकरा गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.