स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

Anil Kumar

Publish: May 24, 2019 17:40 PM | Updated: May 25, 2019 19:47 PM

America

  • लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी ने प्रचंड जीत हासिल की है।
  • दुनिया भर के तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी को बधाई दी है।
  • भाजपा को अकेले 303 जबकि NDA को 353 सीटें मिली है।

वाशिंगटन। आम चुनाव 2019 में प्रचंड बहुमत हासिल करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश-दुनिया से बधाई देने का तांता लगा हुआ है। इसी कड़ी में अमरीका ( America ) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) की बेटी इवांका ट्रंप ( Ivanka Trump ) ने पीएम मोदी को बधाई दी है। ट्वीट करते हुए इवांका ने लिखा 'नरेंद्र मोदी को शानदार जीत की बधाई! भारत के अद्भुत लोगों के लिए रोमांचक समय अभी आगे है।’ बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी को जीत की बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) और उनकी पार्टी भाजपा को उनके BIG चुनावी जीत पर बधाई! पीएम मोदी की वापसी के साथ अमरीका-भारत की साझेदारी के लिए बहुत चीजें हैं। मैं एक साथ हमारे महत्वपूर्ण काम को जारी रखने के लिए तत्पर हूं!’ मालूम हो कि इंवाका ट्रंप जब भारत दौरे पर आईं थी जो मोदी से काफी प्रभावित हुईं थी और मोदी सरकार के काम की भी तारीफ की थी।

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, साथ मिलकर काम करने की जताई इच्छा

सऊदी किंग ने दी पीएम मोदी को बधाई

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई दी है। किंग सलमान ने टेलीफोन पर पीएम मोदी से बातचीत की और फिर जीत की शुभकामनाएं दी। इससे पहले दुनिया के तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी। इसमें ऑस्ट्रेलिया , इजराइल , रूस , जापान , नेपाल, भूटान, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मालदीव, पुर्तगाल, मॉरिशस, अमरीका, इंडोनेशिया, चीन, बांग्लादेश आदि देशों ने बधाई दी।

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

भाजपा को प्रचंड बहुमत

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को प्रचंड जनादेश मिला है। भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 2014 के सभी रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया इतिहास रच दिया है। भाजपा ने अकेले दम पर 300 का आंकड़ा पार कर लिया जबकि गठबंधन ( NDA ) का आकंड़ा 350 के पार पहुंच गया। भाजपा को 303 सीटें मिली जबकि एनडीए को 353 सीटें मिली है। तो वहीं कांग्रेस को केवल 52 सीटें मिली और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ( UPA) को 91 सीटें मिली तो वहीं अन्य को 100 सीटें।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.