बोलीविया: हाईवे पर भूस्खलन से 11 लोगों की मौत, मलबे में दबी कई गाड़ियां

Shweta Singh

Publish: Feb, 04 2019 01:10:25 PM (IST)

अमरीका

बताया जा रहा है कि पश्चिमोत्तर में एक राजमार्ग के ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए।

ला पाज। बोलीविया की राजधानी ला पाज में शनिवार को एक बड़े हादसे की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिमोत्तर में एक राजमार्ग के ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। बोलीविया के रक्षा मंत्रालय ने मीडिया में रविवार को इस घटना की जानकारी दी।

बचाव अभियान में लगेंगे कुछ और दिन

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्री जेवियर जवालेटा के हवाले से जारी किए एक नोट में कहा गया, 'अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 20 लोग घायल हुए हैं।' साथ ही हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका भी जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बचाव अभियान में कुछ और दिन भी लग सकते हैं और कुछ वाहन अभी भी मलवे के अंदर दबे हैं। बयान में हालांकि उनकी निश्चित संख्या नहीं उजागर की गई है।

कई वाहन दबे

मंत्री के बयान में आगे ये भी कहा, 'प्रशासन के अनुमान के अनुसार, मलबे और दलदल में फंसे कुछ संभावित शवों और वाहनों को बाहर निकालने में कुछ और दिन लगेंगे।' बता दें कि भारी बारिश के बाद शनिवार सुबह पुएंटे अर्मास नामक सेक्टर में सड़क के नीचे से मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा ढह गया था जिसमें कई वाहन दब गए थे। 161 किलोमीटर लंबा राजमार्ग ला पाज को कारानवी नगर से जोड़ता है।

150 सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर तैनात

स्थानीय मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा, 'ज्यादातर घायलों को ला पाज से 102 किलोमीटर दूर कोरोइको कस्बे में भर्ती कराया गया है और जबकि गंभीर रूप से घायल अन्य लोगों को ला पाज में भर्ती कराया गया है।' रिपोर्ट के अनुसार, 'राहत कार्यो में पुलिसकर्मियों और अग्निशमन कर्मियों की मदद करने के लिए कम से कम 150 सुरक्षाकर्मियों को घटना स्थल पर भेजा गया है।'

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

More Videos

ऑफलाइन इस्तेमाल करें mobile app - अब आप बिना इंटरनेट के भी mobile app को इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले ख़बरों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर लें जिससे आप बाद में बिना इंटरनेट के भी पढ़ सकते हैं। Android OR iOS

Web Title "Landslide in Bolivia kills at least 11 many injured"