स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सुलझ गई गुत्थी! ट्रंप के करीबी जेफरी एप्सटीन जेल में किया था सुसाइड

Shweta Singh

Publish: Aug 17, 2019 14:28 PM | Updated: Aug 17, 2019 14:30 PM

America

  • अमरीकी अरबपति जेफरी एपस्टीन की छह दिन जेल में हुई थी मौत
  • शुक्रवार को जांच अधिकारी ने जारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

न्यूयॉर्क। जेल में मृत पाए गए अमरीकी अरबपति जेफरी एपस्टीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। आखिरकार शुक्रवार को एपस्टीन की मौत की गुत्थी सुलझ गई है। दरअसल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला है कि एपस्टीन ने अपनी बैरक में खुदकुशी की थी। इस बारे में कोरोनर (मृत्यु के कारणों को बताने वाला सरकारी अधिकारी) ने जानकारी दी है। आपको बता दें कि छह दिन पहले ही एपस्टीन न्यूयॉर्क की जेल में मृत पाए गए थे।

एपस्टीन ने की थी सुसाइड

हाई सेक्योरिटी वाली जेल में 66 वर्षीय एपस्टीन की मौत ने प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे। एपस्टीन पर लड़कियों की तस्करी का आरोप था, इनमें कई 14 साल नाबालिग लड़कियां भी शामिल थीं। न्यूयॉर्क की मुख्य चिकित्सा अधिकारी बारबरा सैम्पसन ने पोस्टमॉर्टम के बाद जानकारी दी कि रिपोर्ट और हत्या से जुड़ी सभी सूचनाओं की बारीकी से समीक्षा करने के बाद साफ है कि एपस्टीन ने सुसाइड की है।

चादर का किया था इस्तेमाल

अधिकारियों के हवाले से अमरीकी मीडिया में कहा जा रहा है कि फांसी लगाने के लिए एप्सटीन ने चादर का इस्तेमाल किया था। बता दें कि पोस्टमॉर्टम की शुरुआती जांच से दावा किया गया था कि एपस्टीन के गर्दन की हड्डियां टूटी थी। गौरतलब है कि एप्सटीन ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू और अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के करीबी रह चुके हैं। एप्सटीन पर साल 2002 और 2005 के बीच मैनहट्टन और फ्लोरिडा में स्थित अपने घर में दर्जनों किशोरियों के यौन शोषण का आरोप था।

एपस्टीन के वकीलों ने जताया ऐतराज

दूसरी ओर एप्सटीन के खुदकुशी की पुष्टि एप्स्टीन के वकीलों ने ऐतराज जताया। वकीलों ने शुक्रवार को कहा कि चिकित्सा अधिकारी की जांच से असंतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि वे खुद ही इस हत्या के मामले में जांच करेंगे। इसके लिए वकीलों ने जेल की वीडियो फुटेज देखने का भी प्रस्ताव किया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..