स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वेनेजुएला में शुरू हुआ ट्रंप विरोधी सिग्नेचर कैंपेन, खुद राष्ट्रपति मादुरो ने भी किया साइन

Shweta Singh

Publish: Aug 12, 2019 18:45 PM | Updated: Aug 13, 2019 08:40 AM

America

  • वेनेजुएला में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अभियान
  • इस वीकेंड राष्ट्रपति निकोलस मादुरो और उनकी पत्नी ने शुरू किया कैंपेन

कराकस। अमरीका के प्रतिबंधों को बढ़ाने को लेकर वेनेजुएला में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विरोध हो रहा है। वेनेजुएला में इस सप्ताहांत से राष्ट्रव्यापी ट्रंप विरोधी हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अभियान को 'नो मोर ट्रंप' नाम दिया गया है।

राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने किया सबसे पहला हस्ताक्षर

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यह मुहिम शनिवार को राष्ट्रपति निकोलस मादुरो और उनकी पत्नी सिलिया फ्लोरेस के हस्ताक्षर के साथ शुरू हुआ। इसके बाद देशभर में मुख्य चौक पर रविवार को भी जारी रही। इस मुहिम में राजधानी काराकस भी शामिल रही।

वाइट हाउस के फैसले की निंदा में जारी है कैंपेन

इस कैंपेन पर सत्तारूढ़ युनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी ऑफ वेनेजुएला के इवेंट एंड मोबलाइजेशन के वाइस प्रेसीडेंट डारियो विवास ने कहा, 'हम मानते हैं कि हमारे देश के हर मुख्य चौक पर हस्ताक्षर अभियान चल रहा होगा।' अभियान मादुरो को सत्ता से बेदखल करने के लिए वेनेजुएला सरकार की पूंजी तक पहुंच को रोक लगाने के लिए नवीनतम वाइट हाउस उपायों की निंदा करता है।

याचिकाकर्ताओं का पक्ष

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने युनाइटेड स्टेट्स में वेनेजुएला की सभी सरकारी संपत्ति को फ्रीज करने के लिए एक कार्यकारी आदेश जारी किया है। याचिका पर हस्ताक्षर करने वाले काराकस निवासी एस्टेबन फ्रेंको ने कहा कि मुहिम यह संदेश देने के लिए है कि अमरीकी प्रतिबंध न सिर्फ राष्ट्रपति को नुकसान पहुचा रहे हैं, बल्कि हमारे पूरी आबादी को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..