स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसडीएम को पता चली ये बात तो ताबड़तोड़ मारा छापा, जब हर घर से निकलने लगा ये सामान तो रह गए हैरान, फिर...

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Jul 18, 2019 16:55 PM | Updated: Jul 18, 2019 16:55 PM

Ambikapur

Liquor made in every house : मैनपाट (Mainpat) से लगे एक गांव में कैंप लगाकर उल्टी-दस्त पीडि़तों की कराई जा रही थी जांच, इसी बीच पता चला कि हर घर में...

अंबिकापुर. मैनपाट से लगे ग्राम कोट वंदना में बुधवार को सीतापुर एसडीएम की अगुवाई में उल्टी-दस्त की शिकायत पर कैम्प लगाकर लोगों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान उन्हें पता चला कि गांव के हर घर में देशी शराब (Liquor made in every house) बनाकर लोग जमकर पी रहे हैं।

 

Liquor threw

इसकी वजह से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं हो रहा है। इस पर एसडीएम (SDM) ने तहसीलदार, आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम के साथ घरों में छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने कई घरों से महुआ (Liquor made in every house) जब्त करने के साथ ही हडिय़ा शराब की मटकी फोड़ी।

 

यह भी पढ़ें : आधी रात लघुशंका करने उठा पिता तो खुला था 17 वर्षीय बेटी के कमरे का दरवाजा, भीतर घुसा तो बिस्तर से...


सरगुजा जिले के ग्राम वंदना कोट में दो दिन पूर्व कुछ लोगों के उल्टी-दस्त से पीडि़त होने की जानकारी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। सीतापुर एसडीएम अतुल शेट्टे की अगुवाई में मैनपाट के स्वास्थ्य अमले द्वारा वंदना कोट के बैगापारा में कैम्प लगाकर पीडि़तों का परीक्षण किया जा रहा था।

 

Liquor threw

इस दौरान एसडीएम को जानकारी मिली कि बैगापारा के हर घर में देशी शराब (Liquor) बनाई जाती है, तथा ग्रामीण जमकर शराब पीते हैं। बुधवार की दोपहर एसडीएम के नेतृत्व में मैनपाट तहसीलदार, सीतापुर तहसीलदार, आबकारी विभाग के अधिकारी व पुलिस विभाग के जवानों ने संयुक्त अभियान शुरू किया।

 

यह भी पढ़ें : स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में एक ऐसा अस्पताल जहां बारिश में छाता लगाकर डॉक्टर करते हैं मरीजों का इलाज

 

घरों में छापामार (SDM raid) कार्रवाई के दौरान लगभग 60 से 70 घरों में भिगाया हुआ महुआ मिला, जिसे निकालकर नष्ट कराया गया। इसके साथ ही घर-घर में हडिय़ा शराब बनाने के लिए मटकी चढ़ी हुई थी। इसे निकालकर एसडीएम ने अपने सामने फोड़वाया। इस दौरान उनके द्वारा ग्रामीणों को समझाइश भी दी गई कि हडिय़ा शराब व अन्य देशी शराबों का सेवन न करें।



Liquor

अभियान चलाकर करेंगे कार्रवाई
एसडीएम अतुल शेट्टे ने बताया कि मैनपाट के वंदना कोट सहित अन्य चिन्हांकित एरिया में प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। देशी शराब बनाते पाए जाने पर उसे नष्ट करने के साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

 

सरगुजा जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें... Surguja News