स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: आरक्षण व्यवस्था के विरोध में युवाओं ने शहर में निकाली शवयात्रा, कई स्थानों पर पुलिस से झूमाझटकी का देखें Video

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Sep 16, 2019 16:21 PM | Updated: Sep 16, 2019 16:21 PM

Ambikapur

Protest of reservation: 82 प्रतिशत आरक्षण का विरोध करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, पुतलारूपी शव का किया दहन

अंबिकापुर. बजरंग दल व अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने रविवार को प्रदेश में आरक्षण की वर्तमान व्यवस्था के खिलाफ जमकर प्रदर्शन (Protest of reservation) किया। इस दौरान लोगों ने कलाकेंद्र मैदान से महामाया चौक तक शवयात्रा निकालकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ स्थानों पर पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की हल्की झूमाझटकी भी हुई। महामाया चौक से पूर्व पुलिस ने शव का पुतला छीनने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी पुलिस पर भारी पड़े और उन्होंने महामाया चौक पर पुतले का दहन कर दिया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वर्तमान में राज्य में एसटी, ओबीसी, एससी व इडब्ल्यूएस को मिलाकर 82 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है, शेष 18 प्रतिशत में से महिला आरक्षण, दिव्यांग व भूतपूर्व सैनिक आरक्षण आदि को शामिल कर यह 92 प्रतिशत तक पहुंच जाता है।

इस तरह छत्तीसगढ़ की सामान्य प्रतिभा को मात्र 8 प्रतिशत जगह मिलेगी, जो तर्कसंगत नहीं है। इसके मद्देनजर प्रदर्शनकारियों ने मांग करते हुए कहा कि आरक्षण (Protest of reservation) को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तय की गई सीमा पर लाया जाए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति में क्रीमिलेयर लागू हो ताकि आरक्षण जरूरतमंदों तक पहुंच सके।

Video: आरक्षण व्यवस्था के विरोध में युवाओं ने शहर में निकाली शवयात्रा, कई स्थानों पर पुलिस से झूमाझटकी का देखें Video

प्रदर्शन में ये रहे शामिल
विरोध प्रदर्शन में अनिरूद्ध मिश्रा, पवन पांडेय, उत्कर्ष केशरी, रमा निवास, उपेंद्र पांडेय, दीक्षांत सिंह, अमनदीप सिंह, आनंद साहू, बाबू दुबे, आकाश गुप्ता, मार्कंडेय तिवारी, आनंद दुबे, निक्की तिवारी व अन्य लोग शामिल रहे।

सरगुजा जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur News