स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बैंक ने ट्यूटर को लोन देने से कर दिया मना तो अपनाया ये रास्ता, फिर युवती ने उसके साथ खेला ऐसा खेल कि...

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Nov 12, 2019 19:45 PM | Updated: Nov 12, 2019 19:45 PM

Ambikapur

Online Crime: युवती के खिलाफ 3 महीने बाद शिक्षक ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस कर रही मामले की विवेचना

अंबिकापुर. ट्यूशन पढ़ाने वाला एक शिक्षक (ट्यूटर) ऑनलाइन लोन लेने के चक्कर में 42 हजार रुपए की ठगी का शिकार हो गया। शिक्षक जरूरी कार्य के लिए स्थानीय स्तर पर लोन के लिए प्रयास कर रहा था।

बैंक ने उसे लोन देने से मना कर दिया तो वह ऑनलाइन (Online Crime) लोन के लिए साइट पर सर्च कर रहा था। इस दौरान वह लैंडिंग आर्ट लोन कंपनी के संपर्क में आकर ठगी का शिकार हो गया। उसने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है।


अंबिकापुर के सत्तीपारा पंचदेव मंदिर निवासी विनय दास महंत बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर अपना खर्च चलाता है। वह किसी काम के लिए स्थानीय स्तर पर लोन के लिए प्रयास कर रहा था। स्थानीय बैंक द्वारा उसे लोन नहीं दिया गया तो उसने ऑनलाइन लोन लेने के लिए साइट सर्च किया। इस दौरान उसने लैंडिंग आर्ट लोन कंपनी से इमेल के माध्यम से संपर्क किया।

22 अगस्त 2019 को ऑनलाइन कंपनी की निधि भट्ट नामक महिला ने विनय के मोबाइल पर लोन के संबंध में संपर्क किया, महिला ने लोन देने की बात कही। (Online Crime) उसने बताया कि कुछ प्रोसेसिंग चार्ज लगेगा, प्रोसेसिंग शुल्क खाते में डालना होगा। 24 अगस्त को महिला के कहने पर शिक्षक ने 2600 रुपए दिए गए खाते नंबर में जमा कर दिए।

इसके बाद महिला ने पुन: फोन कर बताया कि आपका 2 लाख का लोन स्वीकृत हो जाएगा। इसके लिए और रुपए जमा करने होंगे। इस पर शिक्षक ने 29 अगस्त को 20 हजार रुपए व 30 अगस्त को 7800 रुपए जमा कर दिए।

इसके बावजूद भी लोन की राशि उसके खाते में नहीं आई तो शिक्षक ने पुन: उस नंबर पर संपर्क किया तो महिला ने बताया कि १७ हजार रुपए और जमा करने पड़ेंगे। इसके बावजूद भी शिक्षक नहीं समझ पाया और पुन: १२ हजार रुपए लोन के लालच में जमा कर दिए। इस तरह से उसने कुल 42 हजार 400 रुपए गंवा दिए।


तीन माह बाद कराई एफआईआर
विनय दास ने ठगी का शिकार होने के संदेह होने पर पुन: महिला के नंबर पर फोन लगाया तो उसने लोन दिलाने के लिए और ५ हजार रुपए की मांग की। इसके बाद से महिला का फोन नहीं लग रहा है।

विनय ने ठगी होने के 3 माह बाद मंगलवार को कोतवाली में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस महिला के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

अंबिकापुर की Online क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Online Crime

[MORE_ADVERTISE1]