स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

IIFA Award 2019: छत्तीसगढ़ के सौरभ-वैभव की जोड़ी ने जीता 'आइफा अवार्ड', बॉलीवुड के इस मशहूर फिल्म में दिया था म्यूजिक

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Sep 19, 2019 17:15 PM | Updated: Sep 19, 2019 17:15 PM

Ambikapur

IIFA Award 2019: फिल्म में इनके अलावा हनी सिंह, अरमान मलिक व रोचक कोहली ने भी दिया है म्यूजिक, जीत चुके हैं कई प्रतिष्ठित अवार्ड

अंबिकापुर. अंबिकापुर के सौरभ गुप्ता और वैभव सिंह सेंगर को प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय आइफा अवार्ड (IIFA award) से नवाजा गया। आइफा के संगीत श्रेणी में इन दोनों को अवार्ड दिया गया।

दोनों होनहार युवाओं ने बॉलीवुड फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' मे संगीत दिया था। इसके लिए उन्हें इस केटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इनके साथ इस फिल्म में हनी सिंह, अरमान मलिक ओर रोचक कोहली ने भी संगीत दिया है।

ये भी पढ़ें : अंबिकापुर के 2 युवा संगीतकार सौरभ-वैभव की सोनू के टीटू की स्वीटी फिल्म का ये गाना आइफा अवार्ड के लिए नॉमिनेट


अंबिकापुर शहर की गलियों में पले-बढ़े इन युवा संगीतकारों का म्यूजिक (Music) से लगाव तो शुरू से ही था, लेकिन इन्हें यह पता ही नहीं चला कि उनकी यह रुचि कब जुनून में बदल गई। वर्ष 2008 से पुणे व मुंबई में दोनों ने साथ-साथ संघर्ष किया।

IIFA Award 2019: छत्तीसगढ़ के सौरभ-वैभव की जोड़ी ने जीता 'आइफा अवार्ड', बॉलीवुड के इस मशहूर फिल्म में दिया था म्यूजिक

वर्ष 2010 के बाद उन्होंने कामयाबी का पहला स्वाद तब चखा, जब गुरिंदर चड्ढा की फिल्म 'बेंड इट लाइक बैकहम' में बतौर म्यूजिक डायरेक्टर काम करने का मौका मिला। सौरभ-वैभव के संघर्ष के दिनों में ही इनकी प्रतिभा को कई पारखी निगाहों ने देख लिया। कई बड़ी संगीत हस्तियों ने इनके संगीत में गाकर इन्हें मान्यता दी।

इसमे सोनू निगम, मीका सिंह, शान, पेपॉन, जुबिन नौटियाल जैसे बड़े नाम शामिल है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को स्थापित करने वाले सरगुजा के इन सितारों ने हमें गर्व करने की वजह दी है।

ये भी पढ़ें : युवा संगीतकार 'स्वप्रिल' को यू-ट्यूब ने दिया 'सिल्वर प्ले बटन अवार्ड', पुरस्कार पाने वाले छत्तीसगढ़ के पहले कलाकार


ये अवार्ड भी जीत चुके हैं दोनों
सौरभ-वैभव की जोड़ी की झोली में आज मेलबर्न फिल्म सिटी अवार्ड, म्यूजिक मिर्ची अवार्ड व आइफा अवार्ड (IIFA Award) जैसे ख्याति प्राप्त अवार्ड हैं।


भारत में आइफा अवार्ड का हुआ आयोजन
गौरतलब है की 19 बार अलग-अलग देशों मे आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित आइफा अवार्ड सेरेमनी का आयोजन इस बार भारत मे हुआ। इसमें सौरभ वैभव ने अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ा।

सरगुजा जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur News