स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Video: फुटबॉल लीग पर सरगुजा पुलिस का कब्जा, अदानी एकेडमी को 2-1 से दी मात, सांसद रेणुका सिंह ने कही ये बातें

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Oct 20, 2019 21:01 PM | Updated: Oct 20, 2019 21:01 PM

Ambikapur

Football league: गांधी स्टेडियम में खेला गया सरगुजा फुटबॉल लीग प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला, दूसरे हाफ में सरगुजा पुलिस ने दिखाया दमखम

अंबिकापुर. सरगुजा फुटबाल लीग (Football league) प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह के मुख्य आतिथ्य में खेला गया। फाइनल मुकाबले में सरगुजा पुलिस ने अदानी सरगुजा फुटबाल अकादमी को 2-1 गोल से परास्त करते हुए ट्राफी पर कब्जा कर लिया। विजेता व उपविजेता टीम को मुख्य अतिथि के करकमलों से पुरस्कृत किया गया।


गांधी स्टेडियम में आयोजित सरगुजा फुटबाल लीग प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला भूतपूर्व प्रतिद्वंद्वी सरगुजा पुलिस व अदानी सरगुजा फुटबाल एकेडमी के मध्य खेला गया। फाइनल मुकाबला काफी संघर्षपूर्ण रहा। पहले हाफ में अदानी अकादमी के खिलाड़ी प्रीतम ने पहला गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

पहले हाफ में सरगुजा पुलिस की टीम मैच में वापसी करने के लिए संघर्ष करती रही, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरे हाफ में सरगुजा पुलिस ने मैच में वापसी की। उसके खिलाडिय़ों ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए बेहतरीन मूव्स दिखाए। इसी बीच टीम के खिलाड़ी रामलाल ने सरगुजा पुलिस के लिए पहला गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद सरगुजा पुलिस के खिलाड़ी अथनस ने मैच के अंतिम समय में दूसरा गोल कर सरगुजा पुलिस को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। इस तरह से सरगुजा पुलिस ने प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया।

समापन समारोह में महापौर डॉ. अजय तिर्की, निगम सभापति शफी अहमद, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, अनुराग सिंहदेव, अनिल सिंह मेजर, अंबिकेश केशरी, विवेक सिंह, राजेन्द्र सिंह राणा, रविंद्र तिवारी, महेश चौबे, धनंजय सिंह, हरि तिर्की, प्रेमानंद तिग्गा, रवि तिर्की, एसपी आशुतोष सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


सांसद कप का करेंगे आयोजन
समापन अवसर पर सरगुजा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि सिर्फ पुल, पुलिया के कामों से विकास नहीं होता है। खेल भी सबसे अच्छा माध्यम है, विकास के लिए, एक दूसरे को आपस में जोडऩे के लिए। हमारे क्षेत्र में कई प्रकार की लोक संस्कृति है, इनके आयोजनों से न केवल हमारी संस्कृति बचेगी, बल्कि आगे बढऩे का भी मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा कि यहां आयोजन समिति के माध्यम से सांसद फुटबॉल कप का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही क्रिकेट प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गौतम गंभीर भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कबड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन पुरुषों के साथ ही महिलाओं के लिए भी होगा।


इन्हें मिला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार
सरगुजा पुलिस के गोलकीपर डुलेश्वर को बेस्ट गोलकीपर, बेस्ट डिफेन्स मुकेश एक्का, बेस्ट स्कोरर सूरज क्लब तालपारा के सन्थू तथा मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार अदानी सरगुजा एकेडमी के चन्दर केरकेट्टा को दिया गया। सरगुजा पुलिस को विजेता की ट्राफी व अदानी क्लब सरगुजा को उपविजेता की ट्राफी केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह द्वारा प्रदान की गई।

विजेता टीम सरगुजा पुलिस को शिवशंकर सेवा समिति के अध्यक्ष अनिल सिंह बठ्ठर की ओर से 21 हजार रुपए जबकि जीएन सेवा समिति की तरफ से उपविजेता टीम को 15 हजार रुपए नकद का प्रदान किया गया। इसके अलावा स्व. भीषम सिंह स्मृति खेल पुरस्कार क्रिकेट, बैडमिंटन, ताइक्वांडो, शतरंज, वालीबॉल, एथलेटिक्स व हैंडबॉल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को दिया गया।