स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सांसद रेणुका सिंह ने इन 3 ग्राम पंचायतों को एक साल के लिए लिया गोद, कही ये बातें

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Oct 18, 2019 19:51 PM | Updated: Oct 18, 2019 19:51 PM

Ambikapur

BJP MP: अविभाजित सरगुजा जिले के सरगुजा, बलरामपुर व सूरजपुर जिले के एक-एक ग्राम पंचायत को लिया है गोद

अंबिकापुर. सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सरगुजा सांसद रेणुका सिंह ने सरगुजा, बलरामपुर व सूरजपुर जिले के तीन पंचायतों को एक वर्ष के लिए गोद लिया है।

सांसद द्वारा गोद लिए जाने के बाद कहा कि इन तीनों ग्राम पंचायत के विकास की जिम्मेदारी उनकी खुद होगी। इसके लिए तीनों जिले के कलक्टरों को केन्द्रीय राज्य मंत्री के दिल्ली स्थित कार्यालय से पत्र भी जारी किया जा चुका है।


भारत सरकार की सांसद आदर्श ग्रांम योजना के तहत सरगुजा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री अनुसूचित जाति, जनजाति मंत्री रेणुका सिंह ने सरगुजा संभाग के तीन जिले, जो उनके संसदीय क्षेत्र में आते हैं, उन्हें गोद लिया है।

इन गांवों को गोद लेने के पीछे उनकी मंशा यह है कि अभी तक तीनों ग्राम पंचायत विकास से पिछड़े हुए हैं। सांसद रेणुका सिंह ने सरगुजा के उदयपुर विकासखंड के कोरवा व पंडो जनजाति बाहुल्य क्षेत्र ग्राम सोनतरई को गोद लिया है, ताकि जो भी विकास कार्य नहीं हो सके हैं, उसे गति मिल सके।

इसके साथ ही सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत झूमरपारा व बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत चिरई को भी सांसद ने गोद लिया है।


केंद्र के साथ राज्य सरकार की भी है जिम्मेदारी
इन तीनों गांव में चल रहे विकास कार्यों की जिम्मेदारी अब केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार की होगी। इसके लिए केंद्रीय राज्य मंत्रालय से तीनों जिले के कलक्टरों को सूचना भी जारी की गई है।

भाजपा से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- BJP Ambikapur