स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरगुजा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी ने बनाई बढ़त

Deepak Sahu

Publish: May 23, 2019 09:48 AM | Updated: May 23, 2019 09:48 AM

Ambikapur

शुरूआती रूझान में दोनों प्रमुख पार्टियों में कांटे की टक्कर दिख रही है। कांग्रेस (Congress) 6 और भाजपा (BJP) 5 सीटों पर बना हुआ हैं।

सरगुजा. प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों (Lok sabh seat) पर कुछ ही घंटों बाद 166 उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला हो जाएगा। अभी डाक मत पत्रों की गिनती पूरी हो गई है। अब ईवीएम की गिनती शुरू हो गई है। डाक मत पत्रों की गिनती पूरी होने के बाद छत्तीसगढ़ के 11 सीटों का पहला रूझान मिल गया है।

शुरूआती रूझान में दोनों प्रमुख पार्टियों में कांटे की टक्कर दिख रही है। कांग्रेस (Congress) 2 और भाजपा (BJP) 9 सीटों पर बना हुआ हैं।सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी 2500 वोटों के साथ बढ़त बनाये हुए हैं।यहां से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह (Renuka Singh) व कांग्रेस प्रत्याशी खेलसाय सिंह (Khelsaay Singh) में ही सीधा मुकाबला है।

77.29 फीसदी वोटिंग हुई

सरगुजा लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को वोटिंग हुई थी । यहां पर कुल 77.29 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था । चुनाव आयोग के मुताबिक इस संसदीय क्षेत्र में कुल 1653822 वोटर हैं ।

ये उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

इस बार सरगुजा लोकसभा सीट से 10 प्रत्याशी मैदान में हैं । यहां से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiy Janta Party) ने रेणुका सिंह सरुता, कांग्रेस ने खेल साई सिंह, बहुजन समाज पार्टी ने माया भगत, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने आशा देवी पोया, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया ने गुमन सिंह पोया, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी ने चंद्रदीप सिंह कोरचो, बहुजन मुक्त पार्टी ने पवन कुमार नाग, शिवसेना ने मोहन सिंह टेकाम और शोषित समाज दल ने रामनाथ चेरवा को चुनाव मैदान में उतारा है ।