स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नकली पुलिस का जब असली से हुआ सामना तो सामने आ गई ये हकीकत, सीसीटीवी में कैद हो गया था चेहरा

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Aug 17, 2019 20:50 PM | Updated: Aug 17, 2019 20:50 PM

Ambikapur

Ambikapur crime: शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट, पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो पहचान में आ गया चेहरा

अंबिकापुर. शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू से रुपए लूटने (Ambikapur crime) वाले आरोपी को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हलांकि पुलिस आरोपी के पास से लूट के 5 सौ रुपये ही बरामद कर सकी है। जबकि आरोपी ने 4 हजार रुपये लूटे थे। पुलिस के अनुसार बाकी का रकम आरोपी ने खाने-पीने में खर्च कर दिया।

फिलहाल पुलिस आरोपी से अन्य मामलों को भी लेकर पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि युवक पूर्व में भी फर्जी पुलिसकर्मी (Fake police) बनकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दे चुका है।

 

ये भी पढ़ें : रात में दोस्तों ने जबरन इतनी पिला दी शराब कि सुबह हो गई मौत, मृतक के परिजन लगा रहे ये आरोप


अंबिकापुर से लगे बिलासपुर मार्ग पर स्थित ग्राम भि_ीकला निवासी मोहन लाल यादव उम्र 53 वर्ष मेण्ड्राकला स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सहायक ग्रेड 2 के पद पर पदस्थ है। 14 अगस्त को वह बाजार करने अंबिकापुर आया था। शाम करीब 7 बजे जब वह घर वापस लौट रहा था, तभी नमनाकला स्थित निष्कलंक आश्रम के पास गंगापुर की ओर से आ रहे बाइक क्रमांक सीजी 15 सीजेड 7723 के चालक ने पीडि़त की बाइक को अचानक रोक लिया।

 

ये भी पढ़ें : मीना बाजार में युवती ने 3 युवकों पर किया चाकू से हमला, 1 की हालत गंभीर, ये बात आ रही सामने

 

इसके बाद आरोपी अपने आप को पुलिसकर्मी बता कर पीडि़त से उसकी बाइक का दस्तावेज मांगने लगा। इस दौरान आरोपी पीडि़त को डरा धमका कर उसके जेब की तलाशी लेने लगा व रुपए की मांग करने लगा। पीडि़त आरोपी को पुलिसकर्मी समझ कर डर गया और उसके झांसे में आ गया।

इसके बाद आरोपी पीडि़त को नमनाकला स्थित एचडीफसी बैंक के एटीएम लेकर गया। उसने पीडि़त के खाते से जबरन 4 हजार रुपये नकद निकलवाया और पैसा लूट कर फरार हो गया।

 

ये भी पढ़ें : 7वी और 9वीं की छात्राओं से एक नाबालिग समेत 4 युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार, पुलिस ने घूमते देखा तो...


थाने मे दर्ज कराई रिपोर्ट
इसके बाद पीडि़त ने घटना की शिकायत शनिवार की सुबह गांधीनगर थाने में की। शिकायत मिलते ही पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो पता चला कि आरोपी सत्तीपारा निवासी सहजोर अली पिता अयूब अली 24 वर्ष है।


पहले भी फर्जी पुलिसकर्मी बनकर कर चुका है लूट
इससे पहले भी आरोपी फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लूटपाट (Crime in Ambikapur) की घटना को अंजाम दे चुका है। आरोपी की पुलिस ने उसे दिलबहार चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा पुलिस ने आरोपी के पास से लूट के दौरान उपयोग हुई बाइक को भी जब्त कर ली है। आरोपी के खिलाफ धारा 392 के तहत कार्रवाई की गई है।

 

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Ambikapur