स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शराब खरीदने गए युवक ने दिए 500 रुपए के नोट तो ये देख चौंक गया दुकानदार, जब खुला राज तो...

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Sep 14, 2019 20:25 PM | Updated: Sep 14, 2019 20:25 PM

Ambikapur

Ambikapur Crime: पुलिस तक पहुंच गया मामला, एक ही सीरियल नंबर के 500 रुपए के मिले 3 नोट, 100 रुपए का एक नोट (Fake note) भी किया बरामद

अंबिकापुर. गांधीनगर पुलिस ने एक कोल्ड स्टोर व्यापारी के पास से 5 सौ रुपये के तीन और 100 रुपये का एक नकली नोट (Fake note) बरामद किया है। पुलिस के अनुसार एक युवक शुक्रवार की शाम गंगापुर स्थित शराब दुकान में 500 का नोट लेकर शराब खरीदने पहुंचा था।

जब उसने शराब दुकान संचालक को 500 रुपये का नोट दिया तो दुकान संचालक नोट देखकर चौक गया। नकली नोट देख दुकान संचालक ने उसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। इसके बाद पुलिस नकली नोट बरामद कर मामले की जांच कर रही है।


शहर स्थित बिलासपुर चौक निवासी एक युवक का कोल्ड स्टोरेज है। सब्जी व्यापारियों से युवक का रोजाना रुपये का लेन देन होता है। शुक्रवार की शाम युवक ने अपने दोस्त को सब्जी व्यापारियों से मिले 500 के नोट की गड्डी में से एक नोट निकाल कर गंगापुर स्थित शराब दुकान से शराब लेने भेजा।

शराब खरीदने गए युवक ने दिए 500 रुपए के नोट तो ये देख चौंक गया दुकानदार, जब खुला राज तो...

शराब दुकान में भीड़ देख युवक ने दूसरे युवक को शराब खरीदने के लिये 5 सौ रुपये का नकली नोट (Fake note) दे दिया। उसने दुकान संचालक को जैसे ही नोट थमाया, संचालक ने जाली नोट देखे पैसा लेने से मना कर दिया। इसके बाद मामला गांधीनगर पुलिस तक पहुंचा।


पुलिस की पूछताछ में ये बात आई सामने
सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जाली नोट (Fake note) बरामद कर युवक को पूछताछ के लिये थाने लेकर आई। युवक ने बताया की उसके दोस्त ने रुपए देकर शराब लेने के लिये भेजा था। युवक के बयान के आधार पर पुलिस की टीम कोल्ड स्टोर संचालक के घर जांच के लिये पहुंच गई।

जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि किसी सब्जी व्यापारी ने उसे नोट का बंडल दिया था। उसके बडंल में 500 का नकली नोट था। पुलिस ने 5 सौ के नोट के बंडल की जांच (Ambikapur crime) की तो 2 नग और 500-500 के नकली नोट मिले। इसके अलावा गांधीनगर पुलिस ने एक 100 रुपए का नकली नोट भी बरामद किया। फिलहाल पुलिस मामले में अन्य संबंधित सब्जी व्यापारियों से पूछताछ कर रही है।


पुलिस का यह है कहना
गांधीनगर थाना प्रभारी अविनाश सिंह का कहना है कि आरबीआई के दिशा निर्देश के अनुसार जब तक किसी भी व्यक्ति के पास से 5 नग जाली नोट या पैसा छापने संबंधित सामान बरामद नहीं होता उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है।

पुलिस ने मात्र 4 नग जाली नोट (Fake note) बरामद किया है, इस वजह से इस मामले में फिलहाल अपराध दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है और शहर में नकली नोट कहां से आया इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Ambikapur Crime