स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नेताओं ने अपनी लड़ाई में कांग्रेस को किया बर्बाद:चौहान

Prateek Saini

Publish: Jun 29, 2019 17:46 PM | Updated: Jun 29, 2019 17:46 PM

Ambala

Sumitra Chauhan: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुमित्रा चौहान भी इस्तीफा देकर दोबारा चर्चा में आई। पद त्यागने के बाद उन्होंने इस बात को उजागर किया है कि कभी राज्य में सत्ता में रहने वाली ( Haryana Congress ) कांग्रेस क्यों पिछड़ती जा रही है...

 

(अंबाला): हरियाणा के दिगगज कांग्रेसी नेताओं को पीछे छोड़ राहुल गांधी ( rahul gandhi resignation ) के समर्थन में अपने पद से इस्तीफा देने वाले हरियाणा महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुमित्रा चौहान ( Haryana Women Congress President Sumitra Chauhan ) ने परोक्ष रूप से पूर्व सीएम हुड्डा ( Bhupinder Singh Hooda ) व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ( haryana congress President Ashok Tanwar ) पर हमला बोलते हुए कहा है कि नेताओं की आपसी लड़ाई के कारण कांग्रेस पार्टी हरियाणा में हाशिए पर पहुंच गई है।


इस्तीफा देने के बाद हरियाणा के कांग्रेसी नेताओं को घेरते हुए सुमित्रा चौहान ( Sumitra Chauhan ) ने कहा कि पिछले पांच साल से कांग्रेसियों की सुस्ती के कारण ही भाजपा को हरियाणा में पनपने का मौका मिला है। सुमित्रा चौहान ने कहा कि पिछले पांच साल से हरियाणा में कांग्रेस नेताओं के बीच मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष को लेकर लड़ाई चल रही है। नेताओं ने पार्टी की मजबूती की तरफ ध्यान देने की बजाए खुद को मुख्यमंत्री के दावेदार के रूप में पेश करने पर ज्यादा ध्यान दिया जबकि विधायकों की संख्या बढ़ाने की तरफ कोई काम नहीं हुआ।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर कब्जे की लड़ाई आजतक चल रही है जिससे पार्टी के साथ जुड़ा सामान्य कार्यकर्ता आज पूरी तरह से मायूस होकर घर बैठ चुका है। सुमित्रा चौहान यहीं नहीं रूकी उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों के दौरान भाजपा को घेरने में अहम भूमिका निभाने की बजाए कांग्रेसियों ने एक-दूसरे को घेरने के लिए ज्यादा मेहनत की। जिस कारण आज पार्टी पीछे जा रही है। उन्होंने पार्टी के अन्य सभी नेताओं को इस्तीफा दिए जाने का सुझाव देते हुए कहा कि लोकसभा में हार के लिए अकेले राहुल गांधी नहीं समूची पार्टी जिम्मेदार है।

हरियाणा से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...


यह भी पढे: हरियाणा में भाजपा की विधानसभा चुनाव से पहले यात्रा निकालने की योजना