स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धारा 370 पंडित जवाहर लाल नेहरू का बोया बीज-अनिल विज

Prateek Saini

Publish: Apr 09, 2019 18:55 PM | Updated: Apr 09, 2019 18:55 PM

Ambala

कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की बात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ये जो पत्थरबाज हैं ये आतंकवादियों की नर्सरी हैं...

(चंडीगढ़,अंबाला): धारा 370 वह धारा है, जिसने आज तक कश्मीर को हिंदुस्तान के साथ ठीक ढंग से जुड़ने तक नहीं दिया और यह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के बोए हुए बीज हैं, जिसे आज कांग्रेस पुनः हवा और पानी देकर बड़ा करना चाहती है। यह बात हरियाणा प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कही। उन्होंने महबूबा मुफ्ती के यह बोलने पर कि अगर धारा 370 हटा दी गई तो भारत मिट जाएगा, पर पलटवार करते हुए कहा कि हिंदुस्तान को मिटाने वाला आज तक ऐसा कोई भी पैदा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ ऐसे बयान देने वाले लोग खुद ही मिट जाएंगे, चाहे फिर वो महबूबा मुफ्ती हो या फारूख अबदुल्ला हो।


विज ने कहा कि ये लोग धारा 370 खत्म न होने देने की बात कांग्रेस की शह पर कर रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस ने कहा है कि वो धारा 370 बरकरार रखेंगे और भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि हम इसे समाप्त कर देंगे। अब यह फैसला जनता को करना है कि जनता क्या चाहती है।


कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के पत्थरबाजों को भी भत्ता देने की बात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ये जो पत्थरबाज हैं ये आतंकवादियों की नर्सरी हैं। उन्होंने कहा कि इन्हीं में से कल को आतंकवादी बन सकते हैं। इसलिए इसे आंतकवाद का प्राइमरी स्कूल मान लिया जाए। विज ने कहा कि इनके साथ वैसे ही डील करना चाहिए, जैसे आतंकवादियों के साथ डील किया जाता है। आतंकवादियों को किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जा सकती।

 

अनिल विज ने महबूबा मुफ्ती और फारूख अबदुल्ला की देश विरोधी बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि ये जो अलगाववाद का पाठ पढ़ा रहे हैं, वह अब और ज्यादा दिन नहीं चलेगा। मंत्री अनिल विज ने दीपेंद्र हुड्डा की संपत्ति बढ़ कर 450 प्रतिशत और श्रुति चौधरी की 548 प्रतिशत होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस को धन कैसे दिन दुगुना और रात चौगुना बढ़ाना है, इसके फार्मूले आते हैं। इसलिए ये चौकीदार को लेकर बार-बार शोर मचा रहे हैं।