स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कला कॉलेज का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र पटेल अवैध शराब बेचते हुए गिरफ्तार

Sujeet Kumar

Publish: Sep 19, 2019 09:56 AM | Updated: Sep 19, 2019 09:56 AM

Alwar

ेकला कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्र पटेल को आबकारी विभाग ने अवैध शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया है।

अलवर. आबकारी निरोधक दल ने बुधवार रात किशनगढ़बास इलाके से कला कॉलेज अलवर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र पटेल को अवैध रूप से शराब बेचते गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से आबकारी दल ने दो पेटी देसी शराब बरामद की। सहायक आबकारी अधिकारी ज्ञानप्रकाश मीणा ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि किशनगढ़बास इलाके में पावर हाउस के सामने स्थित एक गैराज में खुलेआम अवैध रूप से शराब बेची जा रही है।

इस सूचना पर आबकारी निरोधक दल ने बुधवार रात किशनगढ़बास कस्बे में पावर हाउस के सामने स्थित गैराज में दबिश कार्रवाई कर कांकरा गांव निवासी रविंद्र पटेल को गिरफ्तार किया। वह गैराज में काउंटर पर खड़ा होकर खुलेआम अवैध रूप से शराब बेच रहा था। उसके कब्जे से दो पेटी देसी शराब भी बरामद हुई। उसने गैराज के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे थे। आरोपी रविंद्र और बरामद शराब आबकारी थाना किशनगढ़बास भिजवाई गई। प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

किशनगढ़बास थाने का वांछित है रविंद्र

सहायक आबकारी अधिकारी मीणा ने बताया कि अवैध शराब बेचते गिरफ्तार रविंद्र एक बड़े प्रकरण में किशनगढ़बास थाना पुलिस का वांछित अपराधी है।

स्थानीय अधिकारी की शह

आबकारी के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार रविंद्र पटेल आबकारी विभाग की वैध शराब की दुकान के सामने ही पिछले काफी समय से दादागिरी से अवैध रूप से शराब बेच रहा था। इसके बारे में किशनगढ़बास आबकारी थाने के अधिकारी और स्टाफ को बखूबी पता था। आबकारी के अधिकारी और स्टाफ यहां आता-जाता था, लेकिन कार्रवाई किए ही वापस लौट आता। इसलिए अलवर आबकारी दल को यहां दबिश कार्रवाई करनी पड़ी।

पकड़ते ही सिफारिशी फोन शुरू

आबकारी निरोधक दल ने जैसे ही रविंद्र पटेल को अवैध शराब बेचते गिरफ्तार किया तो इसकी सूचना तत्काल उसके लोगों तक पहुंच गई। कई राजनीतिक लोग आबकारी अधिकारियों को फोन कर रविंद्र पटेल को छुड़ाने के लिए सिफारिश करते रहे।