स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर में कई दिनों बाद आई बारिश, मौसम हुआ सुहावना, लोगों को गर्मी से मिली राहत

Lubhavan Joshi

Publish: Sep 17, 2019 18:17 PM | Updated: Sep 17, 2019 18:17 PM

Alwar

Rain In Alwar : अलवर में बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।

अलवर. अलवर में मौसम ने करवट ली है। जिले में मंगलवार शाम करीब 20 मिनट तक मेघ बरसे। इससे जिले में मौसम खुशनुमा हो गया। अलवर शहर और नीमराणा में 5-5 मिमि बारिश हुई, वहीं जिले के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। बारिश से जिले के तापमान में कमी आई है। दोपहर में शहर का तापमान 34 डिग्री था तो वहीं शाम को बारिश के बाद तापमान 10 डिग्री तक लुढक़ा। बारिश के बाद मौसम ठंडा हुआ तो लोगों को गर्मी से छुटकारा मिला। पिछले कई दिनों से जिले में गर्मी पड़ रही थी, लोग उमस से परेशान थे, लेकिन बारिश और ठंडी हवाओं से लोगों को राहत मिली। शहर में शाम करीब 4 बजे बारिश आई, हवा के साथ तेज बारिश देखकर लोग प्रसन्न हुए, लेकिन करीब 20 मिनट के बाद बारिश बंद हो गई।

पिकनिक स्पॉट पर पहुंचे लोग

बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया और लोग पिकनिक स्पॉट्स पर पहुंचे। बारिश के बाद बाला किला, सिलीसेढ़ झील, नटनी का बारा आदि पिकनिक स्पॉट्स पर भीड़ देखने को मिली।

मंडी में कपास भीगी

बारिश के बाद अलवर मंडी में बिकने के लिए आई कपास भीग गई। किसान कपास को मंडियों में लाए ही थे, इतने में बारिश शुरु हो गई और कपास भीग गई। वहीं कृषि उपनिदेशक पीसी मीणा का कहना है कि अलवर में कई दिन बाद आई बारिश से फसल को फायदा होगा, अगर अधिक बारिश आती तो बाजरे की फसल खराब हो सकती थी, लेकिन इस बारिश से फायदा पहुंचेगा।