स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आटेवाली गली में मारा छापा मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया

Kailash Chand Sharma

Publish: Oct 21, 2019 05:00 AM | Updated: Oct 21, 2019 00:48 AM

Alwar

आटेवाली गली में मारा छापा



अलवर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार देर शाम विशेष अभियान के तहत आटेवाली गली में छापेमार कार्रवाई की। जिसमें कई दुकानों से मसाले व देसी घी का सेम्पल लिया गया। एक दुकानदार को नोटिस थमाया। वहीं, कई दुकानदारों को खुले मसाले नहीं बेचने के लिए पाबंद किया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि मिलावटी और नकली खाद्य पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आटेवाली गली में कार्रवाई की। वहां जे-प्योर दुकान पर कार्रवाई करते हुए काली मिर्च का सेम्पल लिया गया। जांच के दौरान दुकान में वाशिंग पाउडर और हाइड्रो एक साथ रखे हुए थे, जबकि ये दोनों पदार्थ एक साथ नहीं रखे होने चाहिए। इसके अलावा दुकान के गोदाम में चूहों की मींगनी पड़ी हुई थी। इस सम्बन्ध में दुकान के मालिक हरीश कुमार जसोरिया को नोटिस दिया। इसके बाद हितेश कुमार पंजाबी की दुकान से खुली हल्दी का सेम्पल लिया गया। आटेवाली गली में ८-१० दुकानों पर सर्वे कर खुले मसाले नहीं बेचने तथा मसालों को ढककर रखने के निर्देश दिए। टाउन हाल के सामने स्थित पंकज सेल्स से देसी घी का सेम्पल लिया गया।
जब्त कलाकंद को कोई नहीं बता रहा अपना माल : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अग्रसेन ओवरब्रिज के नीचे से अलवर से बीकानेर जा रही प्राइवेट स्लीपर कोच बस से जब्त किए गए साढ़े १७ क्विंटल कलाकंद को कोई छुड़ाने नहीं आ
रहा है।
सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि जब्त किए गए कलाकंद के सम्बन्ध में पड़ताल करने के लिए रविवार को संदेह के आधार पर करीब डेढ़ दर्जन लोगों को बुलाया गया था।
लेकिन किसी ने भी कलाकंद को अपना नहीं बताया।