स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बेटे के गम में मां के सूख गए आंसू, वो नाला भी खुला हुआ है

Kailash Chand Sharma

Publish: Jan 15, 2020 01:31 AM | Updated: Jan 15, 2020 01:31 AM

Alwar

बेटे के गम में मां के सूख गए आंसू, वो नाला भी खुला हुआ है

अलवर. जिस बेटे को नौ माह कोख में पाला, तीन साल उसे हाथों में खिलाया , आज उस बेटे की मौत को हुए आठ माह हो गए हैं, मां की अंाखों से आंसू सुख चुके हैं, लेकिन ना तो मां को उसका बेटा मिला और ना ही प्रशासन ने कोई आर्थिक सहायता दी।
इस मां को दुख है तो इस बात की आज अस्पताल में नवजात बालिका की मौत होने पर उस बेटी के परिजनों को सरकार ने तत्काल सहायता दी लेकिन तीन साल के बेटे की मौत के बाद से आज तक सिवाय आश्वासनों के कुछ ना मिला।
अग्रसेन सर्किल पर स्थित गाडि़या लुहारों की बस्ती में रहने वाले राजू लोहार के तीन साल के बेटे राघव की २७ जून २०१९ को कच्ची बस्ती में झोपडी के पीछे बनी नाली में गिरने से मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे प्रशासन को हिला दिया था। इस समय शहर विधायक संजय शर्मा, नगर परिषद के सभापति, नगर परिषद के अधिकारी, वार्ड पार्षद सबने आर्थिक सहायता का भी आश्वासन दिया लेकिन आज तक कोई मदद नहीं मिली। अपने बेटे को खोने के गम में मां इलायची की मनोदशा इतनी खराब हो गई कि उसे कुछ होश हवास ही नहीं रहता। आज भी वह अपने बेटे को ही याद करके रोती है। घटना के समय प्रशासन ने उस नाली को बंद करने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक इसकी सुध नहीं ली , आज भी जैसे के तैसे हालात बने हुए हैं। इस खुली नाली में फिर से कोई बच्चा गिर सकता है। फिर किसी मां का लाल इसमें गिरके मर सकता है। लेकिन प्रशासन लापरवाह बना हुआ है। पिता ने बताया कि कई बार जिला कलक्टर से मिलकर मदद की गुहार लगा चुके हैं। नाली को बंद करने की कह चुके हैं लेकिन आश्वासन ही मिलते हैं काम नहीं होता।
जीप में भरी ५३ पेटी शराब जब्त, दो जने पकड़े
अलवर. आबकारी निरोधक दल ने सोमवार देर रात अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मालाखेड़ा के बीजवाड़ नरुका इलाके में एक जीप सहित ५३ पेटी अंग्रेजी शराब जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया है।
सहायक आबकारी अधिकारी ज्ञानप्रकाश मीणा ने बताया कि पंचायत चुनावों के मद्देनजर सोमवार रात आबकारी निरोधक दल ने बीजवाड़ नरुका से जाने वाली बिसोता सडक़ पर नाकेबंदी कर एक जीप को रोककर तलाशी ली। जिसमें ५३ पेटियों में १६८ अद्धे और २२०८ पव्वे अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी शराब मिली। अवैध शराब और जीप को जब्त कर आरोपी जितेन्द्र निवासी पिलाधाबा व राजकुमार निवासी मालाखेड़ा को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई में पीओ संतोष गुर्जर भी शामिल रहे। वहीं, आबकारी थाना भिवाड़ी में पीओ उदयसिंह की टीम ने कार्रवाई कर तीन प्रकरण दर्ज किए। ५३ लीटर हथकढ़ और ७० पव्वे हरियाणा मार्का शराब बरामद कर पांच जनों को गिरफ्तार किया है।

[MORE_ADVERTISE1]