स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिवाली से पहले GST विभाग की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों का घपला करने वाले कम्पनी के एमडी को किया गिरफ्तार, मचा हडंकंप

Subhash Raj

Publish: Oct 23, 2019 13:37 PM | Updated: Oct 23, 2019 16:23 PM

Alwar

भिवाड़ी समेत कई राज्यों में है कम्पनी की निर्माण इकाई

अलवर. दिवाली से पहले सीजीएसटी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों का घपला करने वाले कम्पनी के एमडी को गिरफ्तार किया है। केन्द्रीय वस्तु एवं सेवा कर आयुक्तालय (सीजीएसटी) अलवर की टीम ने एसी बनाने वाली कम्पनी लील इलेक्ट्रिकल्स के प्रबंध निदेशक भारत राज पुंज को 43 करोड़ का फर्जी जीएसटी रिफंड लेने के मामले में गिरफ्तार किया है।

राजस्थान उच्च न्यायालय पुंज की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर चुका है। एमडी को सोमवार देर रात भिवाड़ी से गिरफ्तार किया गया।
मामले का खुलासा तब हुआ जब गत जनवरी में सीजीएसटी टीम ने कम्पनी में सर्वे र्कारवाई की। इसमें पाया गया कि कम्पनी ने माल मंगाए बिना जीएसटी रिफंड ले लिया था। कम्पनी भिवाड़ी, हरियाणा, उत्तराखंड तथा हिमाचल प्रदेश सहित 6 स्थानों पर स्थापित फैक्ट्रियों में उत्पादन करती है। फजी रिफंड मामला सामने आते ही सीजीएसटी टीम ने कम्पनी के एक निदेशक व लेखाधिकारी को गिरफ्तार कर लिया था। कंपनी एसी की हीट एक्सचेंज क्वाइल और भारतीय रेल के लिए एसी बनाती है। सीजीएसटी टीम कम्पनी के नोएडा और नई दिल्ली के कार्यालयों पर भी छापा मार चुकी है।
अलवर जिले में सीजीएसटी की यह पहली बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले भी भिवाड़ी में कर चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं। अलवर शहर में बिना माल मंगवाए ही बिल काटने के मामले में 5 करोड़ से अधिक की कर चोरी के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।