स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर: विवाह सम्मेलन में एक-दूसरे के हुए 140 जोड़े, CM गहलोत और डिप्टी CM पायलट भी हुए शामिल

abdul bari

Publish: Nov 08, 2019 23:04 PM | Updated: Nov 08, 2019 23:04 PM

Alwar

थानागाजी के अंगारी गांव में शुक्रवार को विधायक कांति प्रसाद मीणा की ओर से भामाशाहों और ग्रामीणों के सहयोग से सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन ( mass marriage conference in alwar ) का आयोजन किया। सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे और नव विवाहितों को आर्शीवाद दिया।

अलवर/थानागाजी

थानागाजी के अंगारी गांव में शुक्रवार को विधायक कांति प्रसाद मीणा की ओर से भामाशाहों और ग्रामीणों के सहयोग से सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन ( mass marriage conference in Alwar ) का आयोजन किया गया। इस सर्वजातीय विवाह सम्मेलन में 140 जोड़े विवाह बंधन में बंधकर एक-दूजे के हुए। सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे और नव विवाहितों को आर्शीवाद दिया। विवाह सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहले पायलट ( Deputy CM Sachin Pilot ) पहुंचे उनके जाने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से पहुंचे, इसके लिए समीप ही हैलीपेड बनाया गया।


140 दुल्हों की बारात निकाली गई ( alwar news )

सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन का शुभारंभ सुबह 8 बजे गणेश पूजन के साथ हुआ। इसके बाद 140 दुल्हों की बारात निकाली गई, जिनका सामूहिक विवाह स्थल पर स्वागत किया गया। 140 जोड़ों का विवाह तीन चरणों में मंत्रोच्चारण के साथ हुआ। सुबह 12 से 3 और 3 से 6 बजे तक 50-50 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया, वहीं 40 जोड़ों का शाम 6 से 9 बजे तक विवाह की रस्में पूरी हुई। सामूहिक विवाह सम्मेलन में कन्यादान और प्रतिभोज की व्यवस्था भी की गई। विधायक मीणा ने बताया कि इस विवाह सम्मेलन की कई दिनों से तैयारियां चल रही थी, खुशी है कि इसका सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

भामाशाहों ने किया सहयोग

विधायक कांति मीणा की ओर से आयोजित इस सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन में भामाशाहों, सामूहिक विवाह सम्मेलन कमेटी, कारोबारियों व अन्य लोगों ने सहयोग किया। लोगों ने वर-वधु का उपहार में अलमारी, फर्नीचर, आभूषण, श्रंगार का सामान, बर्तन, सहित आवश्यक सामान भेंट किया। सामूहिक विवाह सम्मेलन में सहयोग करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस

सामूहिक विवाह सम्मेलन में सुरक्षा व्यवस्था चौकस रही। सम्मेलन में पुलिस के आलाधिकारियों सहित कई जवान तैनात किए गए। विवाह सम्मेलन के नजदीक जैमर लगाया गया, जिससे लोग फोन व इन्टरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सके।

यह भी रहे मौजूद

सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के अलावा पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, श्रम मंत्री टीकाराम जूली, जिले की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश, पूर्व सांसद करण सिंह यादव, विधायक शकुंतला रावत, सफिया खान, जीआर खटाना, पूर्व विधायक कृष्ण मुरारी गंगावत भी मौजूद रहे।

यह खबरें भी पढ़ें...

राममंदिर पर फैसले से पहले सरकार अलर्ट, CM गहलोत ने ली बैठक

पांच हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल को रंगे हाथो किया गिरफ्तार


जयपुर में मानव तस्करी विरोधी यूनिट की कार्रवाई, 15 बच्चे कराए मुक्त, दो गिरफ्तार

[MORE_ADVERTISE1]