स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर के भिवाड़ी में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो प्लांट पूरी तरह जलकर खाक, मचा हडक़ंप

Lubhavan Joshi

Publish: Aug 22, 2019 13:08 PM | Updated: Aug 22, 2019 13:08 PM

Alwar

Fire In Bhiwadi : भिवाड़ी में गुुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में आग लग गई, जिससे लाखों का नुकसान हो गया।

अलवर. Fire In Bhiwadi : अलवर जिले के भिवाड़ी इलाके के फूलबाग थाना क्षेत्र में गुरुवार तडक़े एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, आग से फैक्ट्री के दो प्लांट जलकर खाक हो गए। आग की सूचना पर राजस्थान व हरियाणा की करीब 1 दर्जन दकमल की गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया। आग के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन धीमी आग 11 बजे तक सुलगती रही। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को तडक़े करीब 4.30 बजे भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में स्थित इंटर फिल्म औद्योगिक इकाई में आग लगी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। इससे वहां अफरातफरी मच गई। सूचना के बाद मौके पर नीमराणा और हरियाणा के रेवाड़ी से दमकल की करीब 1 दर्जन गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मंगवाई गई. फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां जब तक मौके पर पहुंची तब तक आग पूरी तरह से फैल चुकी थी. दमकलों ने कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

भिवाड़ी में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कंपनी प्रबंधन के अनुसार संभवत. आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। अभी आग लगने के कारणों का पता करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कंपनी के दो प्लांट में आग लगने से करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।