स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

30 खोखों में लगी आग से भारी नुकसान

Pradeep kumar yadav

Publish: Jan 20, 2020 02:21 AM | Updated: Jan 20, 2020 02:21 AM

Alwar


अग्निपीडि़तों ने लगाया जाम, विधायक ने लिया जायजा

भिवाड़ी ञ्च पत्रिका. उद्योग नगरी के फूलबाग पुलिस थाना अंतर्गत देर रात सदर बाजार सब्जी मंडी में अस्थाई लकड़ी के खोखों में आग लग गई। जिससे करीब 30 खोखेऔर उनमें रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। खोखे किराना, फ्रूट, बर्तन और कॉस्मेटिक आदि के थे। आग किन कारणों से लगी अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। रात १२.४५ पर आग की सूचना पाकर भिवाड़ी और खुशखेड़ा रीको की दमकल मौके पर पहुंची और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद कई फेरे लगाकर आग पर काबू पाया।
आग से बाहर से आकर जैसे-तैसे खोखा लगाकर रोजी का जुगाड़ लगाने वाले परिवार बर्बाद हो गए हैं। उन्होंने अज्ञात की ओर से आग लगाने का आरोप लगाते हुए एनएच 71-बी हाइवे पर जाम लगा दिया। जिसे मौके पर पहुंची भिवाड़ी पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। वहीं, भिवाड़ी पुलिस ने दुकानदारों की रिपोर्ट के आधार पर जांच शुरू की है और आस-पास लगे सीसीटीवी खंगालने का प्रयास कर रही है। इस आग के बाद कई परिवारों के सामने संकट खड़ा हो गया है।
आग से खोखों में रखे सामान सहित वहां खड़े रिक्शे व खोखों के बाहर रखा दुकानदारों का सामान जलकर राख हो गया। रीको के अग्निशमन अधिकारी राजू ने बताया कि करीब 1२.४५ बजे बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर दमकल की भिवाड़ी और खुशखेड़ा की चारों गाडिय़ां मौके पर पहुंची और ३-४ चक्कर लगाकर सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना पर सुबह बड़ी संख्या में दुकानदार मौके पर एकत्रित हो गए। दुकानदारों का कहना था कि वे बाहर से आकर यहां गुजर-बसर कर रहे थे, आग लगने से बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। दोपहर को मौके पर पहुंचे विधायक संदीप यादव और उपसभापति बलजीत सिंह दायमा ने अग्निपीडि़तों से भेंटकर उनको सांत्वना दी।

[MORE_ADVERTISE1]