स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अजमेर से दिल्ली जा रही विदेशी महिला की ट्रेन में अचानक खराब हुई तबीयत, अलवर में आईसीयू में भर्ती कराया

Lubhavan Joshi

Publish: Jul 20, 2019 16:45 PM | Updated: Jul 20, 2019 16:57 PM

Alwar

German Tourist : अजमेर से दिल्ली जा रही विदेशी महिला की अचानक तबीयत खराब होने पर उसे अलवर के सामान्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

अलवर. भुज बरेली ट्रेन में अजमेर से दिल्ली ( delhi ) जा रही बर्लिन ( जर्मनी ) निवासी अगस्टिना पुत्री डेनियल की अचानक तबीयत बिगडऩे पर उन्हें सामान्य चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया। महिला बरेली ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर कर रही थी तभी अचानक बांदीकुई से राजगढ़ के बीच तबीयत खराब हुई, यात्रियों ने इसकी सूचना टीटीई को दी। जयपुर कंट्रोल रूम से इसकी सूचना अलवर जीआरपी और स्टेशन मास्टर को दी गई, महिला को अलवर स्टेशन पर उतारकर सामान्य चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि महिला की तबीयत ठीक है। महिला ने जयपुर में खाना खाया था, इस वजह से उसके अचानक गैस बनने लगी व घबराहट होने लगी।

राजगढ़ के पास महिला को चक्कर आने लगे, इसके बाद उसे अलवर स्टेशन पर उतारा गया। महिला मूल रूप से अर्जेन्टीना की रहने वाली है, फिलहाल वो जर्मनी में रह रही है, महिला पेशे से ट्यूर गाइड है जो कि भारत आई है, वो अजमेर दरगाह व पुष्कर घूमने के बाद वापस दिल्ली जा रही थी।

व्यवस्थाओं से संतुष्ट

अगस्टिना से पत्रिका ने सामान्य चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में पूछा तो उन्होंने अंग्रेजी में कहा कि यहां व्यवस्थाएं तो ठीक हैं, चिकित्सक बराबर देखभाल कर रहे हैं, लेकिन बाथरूम की सफाई व्यवस्था से वो नाखुश दिखी। नर्सिंगकर्मियों को महिला से अंग्रेजी में संवाद करने में मुश्किल हुई। विदेशी महिला के लिए बोतल बंद पानी व ज्यूस की भी व्यवस्था की गई।