स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिकायत पर विद्युत निगम ने काटा कनेक्शन, जब्त किया सामान

Kailash Chand Sharma

Publish: Oct 22, 2019 07:00 AM | Updated: Oct 22, 2019 00:53 AM

Alwar

शिकायत पर विद्युत निगम ने काटा कनेक्शन, जब्त किया सामान


नीमराणा. विद्युत विभाग व हाइवे अथॉरिटी के अधिकारियों ने सोमवार को जनकसिंहपुरा में हाइवे स्थित एक होटल पर हाइवे अथॉरिटी की एनओसी के बिना हाइवे के अंदर से केबल डाल कर विद्युत अधिकारियों से साठगांठ कर करीब 5 माह पूर्व करवाए गए अवैध कनेक्शन को विजलेंस की जांच के गलत पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए डिस्कनेक्ट कर दिया। वहीं विद्युत उपकरण केबल व अन्य सामान को जब्त कर ले गए।
उल्लेखनीय है कि मामले में जनसकसिंहपुरा निवासी अजीत सिंह आदि ग्रामीणों ने 24 मई को अवैध कनेक्शन की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल व विद्युत विभाग की विजलेंस को थी। विद्युत विभाग के स्थानीय अधिकारियों से हाईवे पर स्थित अग्रवाल होटल ऑनर ने साठगांठ कर बिना हाइवे की एनओसी अनुमति के होटल पर 11 केवी का विद्युत कनेक्शन करा लिया था। कनेक्शन की भूमिगत केबल गांव के घरों के पास से भूमि में दबा कर ले जाई गई थी। जिस पर ग्रामीणों ने केबल से ग्रामीणों को हादसे का अंदेशा जता शिकायत की थी। जिसके बाद विद्युत विभाग ओर विजलेन्स की ओर से इस कनेक्शन की जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। जिस पर सोमवार को नीमराणा विद्युत विभाग ने हाइवे ऑथरिटी के दस्ते के साथ मौके पर जाकर कार्रवाई करते हुए हुये विद्युत कनेक्शन काट दिया व विद्युत सामग्री को अपने कब्जे में ले गए।
शिकायत पर तत्काल कार्रवाई
हाइवे प्रबन्धक के अधिकारियों ने अग्रवाल होटल पर विद्युत कनेक्शन की शिकायत दी थी। शिकायत की जांच कराई गई वह सही पाई गई। निगम के अधिकारियों व कर्मचारियो ने मौके पर जाकर होटल पर लगा कनेक्शन को काट दिया गया। तथा विद्युत सामग्री को जब्त कर लिया गया है।
राहुल यादव, एईएन, नीमराणा