स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रस्म निभाने की आड़ में दूल्हों को खिलाया नशीला पदार्थ, दुल्हन चंपत, दूल्हे अस्पताल में

Subhash Raj

Publish: Nov 14, 2019 20:55 PM | Updated: Nov 14, 2019 20:55 PM

Alwar

भरतपुर. थाना उद्योगनगर के गांव हथैनी में बुधवार रात दो दुल्हन शादी के बाद परिजनों को नशीला पदार्थ मिला भोजन कराकर करीब छह लाख के सोने-चांदी के जेवरात व दो लाख रुपए लेकर चंपत हो गई हैं। नशीले भोजन से परिवार के करीब एक दर्जन लोग अचेत हो गए। गुरुवार सुबह बड़े भाई अमर सिंह के पहुंचने पर वारदात की जानकारी हुई। दोनों दूल्हे, पिता व एक महिला को जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया है। बड़े भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गांव हथैनी निवासी सत्यवीर सिंह फौजदार ने बताया कि गांव के रामकिशन के पुत्र भूरा उर्फ रमेश व नाहर सिंह की ८ नवम्बर को यूपी में बरेली निवासी दो बहन शिवानी व सीमा से शादी हुई थी। शादी दलाल संतोष उर्फ पप्पू के जरिए हुई थी। इसमें कुछ राशि भी दी गई थी। बताया जा रहा है कि रिवाज के अनुसार शादी के बाद पहली बार बुधवार शाम दुल्हनों ने परिवार के सदस्यों के लिए भोजन बनाया था। परिवार के करीब एक दर्जन सदस्य भोजन करने के बाद अचेत हो गए। मौका देख कर दोनों दुल्हन घर में से करीब ६ लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात व २.१० लाख लेकर चंपत हो गईं। गुरुवार सुबह दूल्हों का बड़ा भाई सुबह ५:३० घर पहुंचा तो सभी सदस्य अचेतावस्था में मिले। जिस पर दूल्हा भूरा व नाहर सिंह, पिता रामकिशन व महिला पूनम पत्नी कल्याण सिंह को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
जांच में सामने आया कि दोनों दुल्हन दलाल संतोष से संपर्क में थी। जेवरात व नकदी ले जाने से पहले दुल्हनों ने परिवार के मोबाइल से संतोष को फोन भी किया और बाद में कॉल हिस्ट्री को डिलीट कर दिया। थाना प्रभारी सीपी चौधरी ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज हुई है। संबंधित नम्बर की डिलेट निकलवा कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

[MORE_ADVERTISE1]