स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रदेश के इन 22 हजार मकानों की कीमत तय करेंगे ग्राहक, ग्राहक की कीमत पर बेचे जाएंगे मकान

Lubhavan Joshi

Publish: Aug 20, 2019 12:45 PM | Updated: Aug 20, 2019 12:45 PM

Alwar

Housing Board Flats In Rajasthan : प्रदेश भर के हाउसिंग बोर्ड के मकानों के दाम ग्राहक तय करेंगे।

अलवर. प्रदेश भर में आवासन मण्डल के मकानों की कीमत अब ग्राहक तय करेंगे। मतलब ऋणात्मक ई-ऑक्सन से मकानों के बेचान करने की तैयारी है। ऑक्सन में ग्राहक जितनी कीमत लगाएंगे उसी आधार पर मकानों का बेचान होगा। करीब 20 से 50 प्रतिशत तक मकान सस्ते बिक सकते हैं। जो ग्राहक अच्छी कीमत लगाएगा उसे मकान मिलेगा।

करीब 7 हजार मकान बेचेंगे

आवासन मण्डल के अधिकारियों के अनुसार 22 हजार में से करीब 7 हजार मकान ऋणात्मक ई-ऑक्सन से बेचेंगे। जब इन मकानों को ग्राहक मिल जाएंगे तो दूसरे मकान और अच्छी कीमत में बिकने की संभावना बन जाएगी। अकेले अलवर, भिवाड़ी व धौलपुर में आवासन मण्डल के करीब 800 से अधिक मकान तैयार हैं। जिनको बेचा जाना है।

पहले दर कम करने का निर्णय हुआ

करीब एक माह पहले ही आवासन मण्डल ने तैयार मकानों को बेचने के लिए दर कम की हैं। मकानों की दर करीब 20 से 50 प्रतिशत तक कम की है। पहले आवासन मण्डल खुली बोली में मकानों को बेच रहा था। अब ई-ऑक्सन से बेचेगा। अधिक खरीददार आएंगे तो मकान जल्दी बिक जाएंगे।

जानकारी में आया है कि ई-ऑक्सन से मकानों को बेचान किया जाएगा। अभी कोई आदेश नहीं आए हैं। काफी मकान बनकर तैयार हैं। जिनका बेचान किया जाना है। मकान खरीददारों के लिए यह सबसे अच्छा समय है।
जेआर महावर, उपायुक्त, आवासन मण्डल अलवर