स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्टेट हाइवे का निर्माण शुरू , लेकिन अब भी लोगों की राह नहीं आसान

Kailash Chand Sharma

Publish: Sep 10, 2019 20:40 PM | Updated: Sep 10, 2019 20:40 PM

Alwar

स्टेट हाइवे का निर्माण शुरू , लेकिन अब भी लोगों की राह नहीं आसान


लक्ष्मणगढ़ ञ्च पत्रिका. एनसीआरपीबी योजना में चिमरावली बस स्टैण्ड़ से कठूमर तक बन रहे स्टेट हाईवे का कस्बे में पिछले कई महिनों से बंद पड़ा सड़क निर्माण कार्य फिर से शुरू हुआ।
भाजपा मण्डल अध्यक्ष नरपत सिंह राजपूत ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से एनसीआरपीबी योजना में चिमरावली से कठूमर तक सड़क का चौड़ाईकरण व नवीनीकरण का कार्य करवाया था। ठेकेदार की ओर से अधिकांश काम पूरा कर दिया। कस्बे में भी सीसी सड़क का निर्माण होना था। ठेकेदार ने कपुरीकुई वाले हनुमान जी से एक निजी कम्प्यूटर संस्थान तक सीसी सड़क का निर्माण तो करवा दिया। कस्बे के भगत सिंह सर्किल से बावड़ी तक होने वाले सीसी सड़क निर्माण में बाधा बने अतिक्रमण के नोटिस जारी करने के बाद मामला होईकोर्ट में चले जाने के कारण सड़क का निर्माण काफी समय से बंद पड़ा हुआ था। वहीं निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार ने शेष रहे कार्य को पूरा करने के लिए सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया। ठेकेदार की ओर से जेसीबी की सहायता से पुरानी सड़क को हटवाने का काम किया जा रहा है। कस्बे के एसडीएम कार्यालय के मोड से एसबीआई बैंक तक पुरानी सड़क को खोदने का कार्य पूरा कर दिया। इधर सड़क के दोनों और अतिक्र्रमण होने के कारण राहगीरों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर, भाजपा मण्डल अध्यक्ष नरपत सिंह ने बताया कि कस्बेवासी सड़क के बंद पडे कार्य को शुरू करवाने की मांग को लेकर सासंद बाबा बालकनाथ सहित विभागीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंप चुके हैं।
अस्पताल परिसर में भरा गंदा पानी, मरीज परेशान
राजगढ़ ञ्च पत्रिका. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर के मुख्य दरवाजे व परिसर में गंदा पानी जमा होने के कारण मरीजों एवं कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
लोकेश रावत सहित अनेक नागरिकों ने बताया कि कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में हल्की सी बारिश होने पर नालियों का गंदा पानी परिसर में जमा हो जाता है। जिसके चलते मरीजों एवं चिकित्साकर्मियोंं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सालय की हो रही दुर्दशा के सम्बन्ध में अधिकारियों अनेक बार अवगत करा दिया गया। इसके बाद भी चिकित्सालय परिसर में भरने वाले गंदे पानी का स्थायी समाधान लापरवाह अधिकारियों ने नही किया। गंदा पानी जमा होने आवारा पशुओं का जमावड़ा होने से मरीजों को चिकित्सालय में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के मेला का चौराहा से गोल सर्किल तक बनने वाले गौरव पथ के निर्माण के चलते कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के परिसर की दीवार को प्रशासन की ओर से तोड़ दिया गया। इसके अलावा गौरव पथ के अधूरे पड़े होने के कारण गंदे पानी के निकास की व्यवस्था नही किए जाने के कारण गंदा पानी चिकित्सालय परिसर में भरना आम बात बनी हुई है।