स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

8 दिसम्बर को शादी, उससे पहले लडक़े ने कर डाली ऐसी मांग, हो गया हंगामा

Dinesh Saini

Publish: Nov 19, 2019 13:28 PM | Updated: Nov 19, 2019 13:44 PM

Alwar

घर में खुशी का माहौल था। शादी की तैयारियां पूरे जोरों पर थी। लेकिन अचानक वर पक्ष से एक मांग उठी जिसने लडक़ी वालों को हैरान कर दिया। लडक़े वालों की ओर से अचानक दहेज की ज्यादा मांग पर शादी टूटने की नौबत आई तो शादी का जोड़ा पहनने वाली युवती को पुलिस की शरण में जाना पड़ा

अलवर। घर में खुशी का माहौल था। शादी की तैयारियां पूरे जोरों पर थी। लेकिन अचानक वर पक्ष से एक मांग उठी जिसने लडक़ी वालों को हैरान कर दिया। लडक़े वालों की ओर से अचानक दहेज की ज्यादा मांग पर शादी टूटने की नौबत आई तो शादी का जोड़ा पहनने वाली युवती को पुलिस की शरण में जाना पड़ा। युवती ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी शादी अगले महीने 8 दिसम्बर को शादी है और अब वर पक्ष शादी तोडऩे को तैयार हो रहा है। पुलिस ने युवती की शिकायत ले ली है और अब दोनो पक्षों को समझाने की तैयारी कर रही है।

मामले की जांच कर रही अलवर भिवाड़ी के यूआईटी फेज थर्ड थाने की पुलिस ने युवती से शिकायत ली है। युवती और उसके परिजनों का आरोप है कि वह इलाके के ही एक गांव में रहती है। बेटी का संबंध जयपुर निवासी एक युवक के साथ तय किया गया। शादी आठ दिसम्बर को होनी तय थी लेकिन उससे पहले ही रिश्ते में दहेज की मांग ने जहर घोल दिया।

पीडि़त परिवार का आरोप है कि वर पक्ष उनकी क्षमता से अधिक दहेज की मांग कर रहा है। जिसे देने में वो असमर्थ है। जिसके चलते अब लडक़ा पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया है। इससे आहत होकर पीडि़त पक्ष सोमवार को यूआईटी फेज थर्ड थाने में शिकायत लेकर पहुंचा। थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत उन्हें मिली है। पीडि़त परिवार का पक्ष सुना गया है। मामले की जांच की जा रही है। युवती का कहना है कि शादी को देखते हुए परिजनों ने क्षमता से ज्यादा खर्च कर सामान खरीद लिया और बुकिंग करा ली है।

वहीं इधर दोस्तों ने कर दी हत्या, 25 को होनी थी शादी
25 नवंबर को जिस युवक की शादी थी, वह अचानक लापता हो गया। इधर परिवार वाले परेशान और उधर वधु पक्ष वाले बैचेन, लेकिन इस परेशानी और बेचैनी से परदा उठा तो मानो कोहराम मच गया। दरअसल पंजाब से अपने दोस्तों के पास हनुमानगढ़ आए एक युवक की दोस्तों ने ही हत्या कर दी। पुलिस ने बताया, पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला मंजीत सिंह अपने भाई के साथ हनुमानगढ़ के संगरिया इलाके में मानकसर क्षेत्र में आया था। मंजीत सिंह को कनिश उर्फ केसी व सतनाम सिंह ने अपने जानकारों गुरलाल सिंह व मंजीत कौर के साथ मिलकर एक राय होकर उसे मानकसर बुलाकर लडक़ी के साथ नाजायज संबंध होने के शक में 2 नवंबर को हत्या कर दी।

[MORE_ADVERTISE1]