स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वाहन से बांधकर उखाड़ते हैं एटीएम, नकदी लेकर हो जाते हैं फुर्र

Subhash Raj

Publish: Jan 19, 2020 23:46 PM | Updated: Jan 19, 2020 23:46 PM

Alwar

अलवर. एनसीआर का अपराधग्रस्त क्षेत्र कहलाने वाले अलवर जिले की पुलिस इन दिनों पंचायत चुनाव कराने में व्यस्त है और अपराधी बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यहां तक कि वे नकदी से भरे एटीएम को वाहनों की सहायता से उखाड़कर ले जा रहे हैं। पिछले दिनों में जिले में फायरिंग, लूटपाट और चोरी की कई संगीन वारदातें हुई हैं। चुनावी व्यस्तता और नफरी की कमी के कारण पुलिस फिलहाल इन वारदातों को गंभीरता से नहीं ले रही है। जिसके कारण अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं।

अलवर जिले में चार चरणों में चुनाव होने हैं, जिनमें तीन चरणों की तारीख घोषित है और चौथे चरण पर हाइकोर्ट का स्टे लगा हुआ है। चुनाव का पहला चरण 17 जनवरी को पूरा हो चुका है। दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव 22 व 29 जनवरी को होंगे।
जिले में इस बार चार चरणों में चुनाव होने के कारण पुलिस को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ रही है। जिले में चुनाव के लिए बाहर से फोर्स बुलाई गई है तथा अलवर से भी करीब 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी अन्य जिलों में भी चुनाव ड्यूटी में भेजे गए हैं। फोर्स चुनाव में व्यस्त होने के कारण थानों में नफरी कम ही बची है। जिस कारण पुलिस की रात्रि गश्त और नाकेबंदी व्यवस्था पर असर पड़ रहा है।
- 17 जनवरी की रात नीमराणा के कृष्णा टावर स्थित योगेश ज्वेलर्स शोरूम के बाहर फायरिंग कर चार बदमाश लाखों रुपए के जेवरात से भरे दो बैग छीनकर फरार हो गए। फायरिंग में शोरूम का चौकीदार छर्रे लगने से घायल हो गया।
- 17 जनवरी की रात भिवाड़ी के चौपानकी थाना इलाके के चेड़ा चौक स्थित एचडीएफसी एटीएम को बदमाशों ने गाड़ी से बांधकर एटीएम को उखाड़ लिया, जिसमें 55.41 लाख रुपए भरे हुए थे। पुलिस को देख बदमाश एटीएम को छोड़कर भाग गए।
- पिछले करीब एक माह में चुनावी माहौल के बीच हरसौली, भिवाड़ी और लक्ष्मणगढ़ इलाके में भी एटीएम चोरी व काटने की वारदातें हो चुकी हैं।
पुलिस का पूरा फोकस पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराना है। थानों की फोर्स चुनाव ड्यूटी में व्यस्त है। इस कारण कुछ घटनाएं बढ़ी है। पुलिस संगीन अपराधों की रोकथाम के लिए पूरे प्रयास कर रही है। जनता को भी ऐसे समय सतर्क रहकर पुलिस का सहयोग करे।
- अमनदीप सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी।

[MORE_ADVERTISE1]