स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ये सीटी गूंजते ही गाजूकी में डोलेंगे दिल

Subhash Raj

Publish: Nov 18, 2019 22:21 PM | Updated: Nov 18, 2019 22:22 PM

Alwar

अलवर. आगरा रेलवे डिवीजन का आखिरी स्टेशन अलवर शहर के निकट मथुरा फाटक से आगे गाजूकी नदी के पास बनकर तैयार है। जिसे संभवतया 21 नवम्बर से चालू किया जाएगा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मथुरा रेलवे लाइन का गाजूकी रेलवे स्टेशन आगरा डिवीजन का अंतिम स्टेशन है। इससे पहले ऊंटवाल आगरा डिवीजन का अंतिम स्टेशन था। गाजूकी गांव के पास नया स्टेशन बनाया गया है। फिलहाल इस स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म व एक अतिरिक्त लाइन बनाई गई है। रेलवे ने 19 व 20 नवम्बर को अलवर से रामगढ़ के बीच में ब्लॉक लिया है। जिसके कारण मथुरा-अलवर पैसेंजर व मथुरा-भिवानी पैसेंजर ट्रेन के यात्री प्रभावित होंगे। स्टेशन पर आवश्यक कार्य किए जाने के कारण मंगलवार को ऊंटवाल स्टेशन पर मथुरा-अलवर पैसेंजर ट्रेन को करीब 81 मिनट और मथुरा-भिवानी पैसेंजर को 52 मिनट रोका जाएगा। ये ट्रेन निर्धारित समय के बाद देर से अलवर स्टेशन पर पहुंचेगी। दूसरी ओर गाजूकी स्टेशन के चालू होने के बाद रेलवे की मालगाडिय़ों को निकालने में सहूलियत बढ़ेगी।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मथुरा रेलवे लाइन का गाजूकी रेलवे स्टेशन आगरा डिवीजन का अंतिम स्टेशन है। इससे पहले ऊंटवाल आगरा डिवीजन का अंतिम स्टेशन था। गाजूकी गांव के पास नया स्टेशन बनाया गया है। फिलहाल इस स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म व एक अतिरिक्त लाइन बनाई गई है।

[MORE_ADVERTISE1]