स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेना के जवान की मौत, दो दिन बाद होनी थी बेटों की शादी, गम में बदल गई खुशियां

Lubhavan Joshi

Publish: Nov 07, 2019 17:33 PM | Updated: Nov 07, 2019 17:33 PM

Alwar

जवान को अपने बेटों की शादी में शामिल होने के लिए आना था, लेकिन उसकी हदय गति रुकने से मौत हो गई।

अलवर. सेना के जवान को दो दिन बाद अपने घर पर शादी में आना था। विवाह की तैयारियां हो गई थी, लेकिन जवान की शादी से दो दिन पहले ही मौत हो गई। अलवर जिले के उपखंड लक्ष्मणगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत घाट में स्थित गांव नैनापुर में बुधवार को 11 ग्रेनेडियर ग्रुप बटालियन के हवलदार महेश चंद मीणा (40) की हृदयघात से निधन हो गया।

जिसकी सूचना से पूरे गांव में शोक छा गया। महेश चंद के दो बेटों की शादी 2 दिन बाद 8 नवंबर को होनी थी। निधन के कारण शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। ग्राम पंचायत घाट के समाजसेवी राधेश्याम गुर्जर ने बताया कि गांव नैनापुर के 11 ग्रेनेडियर बटालियन में हवलदार पद पर कार्यरत महेश चंद मीणा अवकाश लेकर अपने गांव आया हुआ था। इनके दो बेटों की शादी 8 नवंबर 2019 को होनी है। इससे पहले ही बुधवार को सुबह करीब 4 बजे महेश चंद को सीने में तेज दर्द हुआ। परिवारजनों ने महेश चंद को नजदीक के अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाया। जहां पर चिकित्सकों में महेश चंद को मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद इसकी सूचना 11 ग्रेनेडियर ग्रुप को दी गई। जिसके बाद 11 ग्रेनेडियर के अधिकारियों ने अलवर स्थित 13 ग्रेनेडियर एवं 133 मीडियम रेजीमेंट के अधिकारियों से संपर्क साधकर हवलदार मृतक महेश चंद मीणा के अंतिम संस्कार में पहुंचकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने को कहा। महेश चंद मीणा को राजकीय सम्मान के साथ दोपहर बाद अंतिम विदाई दी गई।

6 दिसंबर 2018 को हुआ था पत्नी का निधन

महेश चंद की पत्नी का निधन ठीक 11 माह पहले 6 दिसंबर 2018 को हुआ था। जिसके बाद परिवार को संभालने में परेशानी आ रही थी।

घर की सार संभाल के लिए बेटों की शादी

महेश चंद के सबसे बड़ी लड़की अभी स्नातक में पढ़ रही है। उससे छोटे दोनों लड़के हैं जिनकी शादी 8 नवंबर को है। महेश चंद ने घर की सार संभाल के लिए लड़की से पहले दोनों लड़कों की सगाई कर शादी का विचार बनाया था। लेकिन शादी से ठीक दो दिन पहले महेश चंद का देहांत हो गया।

[MORE_ADVERTISE1]