स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बादलों के बीच छिपा रहा सूरज, पारा 8.7 डिग्री पर आया

Prem Pathak

Publish: Dec 07, 2019 06:00 AM | Updated: Dec 07, 2019 00:14 AM

Alwar

जिले में दिन भर बादल छाए रहने से शुक्रवार को सर्दी का असर बढ़ गया। शाम को सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आए।सुबह से ही धूप में तेजी नहीं थी। सूरज भी बादलों की ओट में छिपा रहा। सुबह के समय हल्की धुंध भी रही।

अलवर. जिले में दिन भर बादल छाए रहने से शुक्रवार को सर्दी का असर बढ़ गया। शाम को सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आए।सुबह से ही धूप में तेजी नहीं थी। सूरज भी बादलों की ओट में छिपा रहा। सुबह के समय हल्की धुंध भी रही। इस कारण सुबह 10 बजे तक सर्दी का असर ज्यादा रहा। धूप कम होने के कारण वातावरण में धुंध छाई रही। इस दिन अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री तक रहा जबकि न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री पर आ गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग जगह-जगह अलाव तापते हुए नजर आए। शहरी क्षेत्र में सर्दी तेज होने के कारण गर्म कपड़ों की जमकर खरीद हो रही है। अलवर जिले के कई क्षेत्रों में सुबह कोहरे का प्रभाव दिखाई दिया।

शाम होते ही जल गए अलाव
शाम होते ही शहर में सर्दी का असर बढ़ गया और धूप नहीं होने से अंधेरा छा गया। इस कारण वाहन चालकों को शाम 5 बजे बाद वाहनों की लाइट जलाकर चलना पड़ा। सर्दी से राहत पाने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। शाम को बाजारों, कृषि व फल मंडी सहित अन्य स्थानों पर लोग अलाव जलाकर तपते नजर आए। बिजली घर चौराहे पर रात के समय मजदूर अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाते दिखे।

[MORE_ADVERTISE1]