स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

थानागाजी में पहली बार होंगे नगर पालिका के चुनाव, अब लॉटरी की नजर

Prem Pathak

Publish: Aug 20, 2019 06:00 AM | Updated: Aug 19, 2019 23:59 PM

Alwar

alwar political news थानागाजी में पहली बार नगर पालिका का चुनाव होगा। चुनाव को लेकर राजनीतिक दल ही नहीं, कस्बावासी भी उत्साहित हैं। नगर पालिका अध्यक्ष एवं वार्डों की लॉटरी निकलने का इंतजार है।

अलवर. alwar political news थानागाजी में पहली बार नगर पालिका का चुनाव होगा। चुनाव को लेकर राजनीतिक दल ही नहीं, कस्बावासी भी उत्साहित हैं। नगर पालिका अध्यक्ष एवं वार्डों की लॉटरी निकलने का इंतजार है।

थानागाजी में नव सृजित नगर पालिका में 25 वार्ड होंगे। कस्बे में नगर पालिका वार्डों के सीमांकन का कार्य अंतिम चरण में है। लोगों का मानना है कि नगर पालिका बनने से थानागाजी के विकास को रफ्तार मिल सकेगी। वार्ड पार्षदों के माध्यम से लोग समस्याओं का निराकरण करा सकेंगे।

पालिका अध्यक्ष का सीधा चुनाव होगा

alwar political news राज्य सरकार की ओर से नगर निकायों के प्रमुख के चुनाव सीधे कराने की घोषणा की गई है। इस कारण थानागाजी में भी नगर पालिका का चुनाव सीधे ही कराया जाएगा। इस बार थानागाजी कस्बे के मतदाता नगर पालिका चुनाव में पालिका अध्यक्ष व वार्ड पार्षद के लिए वोट डालेंगे।

राजनीतिक दलों को लॉटरी का इंतजार

alwar political news थानागाजी में नगर पालिका चुनाव को लेकर लोगों के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता भी उत्साहित हैं। नेता फिलहाल नगर पालिका अध्यक्ष एवं वार्डों की लॉटरी निकलने का इंतजार कर रहे हैं। राजनीतिक दलों की उत्सुकता नगर पालिका अध्यक्ष की लॉटरी को लेकर है। कारण है कि जिस वर्ग के खाते में यह पद जाता है, राजनीतिक दलों को उस वर्ग में पालिका अध्यक्ष के लिए प्रत्याशी तैयार करना होगा। वहीं वार्डों में पार्षदों के लिए प्रत्याशी तलाशने होंगे।

फिलहाल बूथ प्रबंधन पर जोर

alwar political news थानागाजी में नगर पालिका चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों का जोर बूथ प्रबंधन पर है। राजनीतिक दलों की ओर से बूथों को मजबूत करने की प्रक्रिया जारी है। राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों का कहना है कि चुनाव जीतने के लिए बूथ प्रबंधन जरूरी है। इसलिए इस कार्य पर विशेष जोर है।

अलवर व भिवाड़ी नगर परिषद के चुनाव की सरगर्मी भी बढ़ी

थानागाजी के साथ ही अलवर व भिवाड़ी नगर परिषद के चुनाव भी कराए जाएंगे। राजनीतिक दलों ने इन नगर परिषद के चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है। दोनों ही नगर परिषद पर कांग्रेस व भाजपा की नजर लगी है।

निकाय चुनाव को तैयार

भाजपा अलवर नगर परिषद, भिवाड़ी नगर परिषद एवं पहली बार होने वाले थानागाजी नगर पालिका चुनाव के लिए तैयार है। पार्टी ने तीनों ही जगहों पर बूथ प्रबंधन का कार्य शुरू कर प्रभारी की नियुक्ति कर दी है। फिलहाल लॉटरी का इंतजार है।

संजय नरूका

जिलाध्यक्ष, भाजपा अलवर