स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला, दोनों पार्टियों में चल रही है टक्कर, जानिए कौन चल रहा आगे

Lubhavan Joshi

Publish: Nov 19, 2019 10:06 AM | Updated: Nov 19, 2019 10:07 AM

Alwar

Alwar Nagar Parishad Result Live Update : अलवर नगर परिषद चुनाव परिणाम में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है, निर्दलीय भी पीछे नहीं है।

alwar nagar parishad Result Live Update : अलवर नगर परिषद चुनाव के परिणाम आना शुरु हो गए हैं। अलवर नगर परिषद से भाजपा व कांग्रेस के बीच टक्कर का मुकाबला चल रहा है। अलवर नगर परिषद में भाजपा 9 सीटों पर अभी तक विजयी हुई है। कांग्रेस 10 सीटों पर जीती है और 6 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हो चुकी है।

यह हैं अब तक के नतीजे

अलवर नगर परिषद के वार्ड नम्बर 12 से कांग्रेस केनारायण साईवाल, वार्ड नम्बर 23 से भाजपा की सुमन, वार्ड नम्बर 56 से निर्दलीय तारा भमलोत, वार्ड नम्बर 1 से निर्दलीय प्रत्याशी दुर्गासिह, वार्ड नम्बर 34 से कांग्रेस के रवि मीणा, वार्ड नम्बर 56 से भाजपा के हेतराम, वार्ड नम्बर 5 से कांग्रेस की विमला देवी जीती, वार्ड संख्या 49 से निर्दलीय प्रत्याशी कमला सैनी जीती, वार्ड नम्बर 35 से कांग्रेस के अंशुल सैनी जीते हैं। वार्ड संख्या 4 से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योती जाटव जीती, वार्ड नम्बर 59 से कांग्रेस के अजय मेठी जीते, वहीं वार्ड नम्बर 15 से भाजपा के कैलाश विजयी हुए हैं। वहीं वार्ड संख्या 48 मे निर्दलीय प्रत्याशी अजय पूनिया जीत गए हैं, अजय पूनिया 1960 वोटों से जीते हैं। वार्ड नम्बर 60 से भाजपा के अशोक पाठक जीत गए हैं।

इतने पार्षदों की जरूरत बोर्ड बनाने के लिए

मतगणना से अलवर, भिवाड़ी व थानागाजी निकायों के बोर्ड का भविष्य तय होगा। अलवर नगर परिषद में किसी भी दल को अपना बोर्ड बनवाने के लिए कम से कम 33 पार्षदों का समर्थन जरूरी होगा। वहीं भिवाड़ी नगर परिषद में बोर्ड बनाने के लिए 31 तथा थानागाजी में बोर्ड बनाने के लिए किसी भी दल को 13 पार्षदों का समर्थन होना आवश्यक होगा।

[MORE_ADVERTISE1]