स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगर परिषद चुनाव : अलवर में यह दोनों प्रत्याशी है सबसे युवा, एक की उम्र 23 तो दूसरे की 22, दोनों के बीच कड़ी टक्कर

Lubhavan Joshi

Publish: Nov 07, 2019 15:46 PM | Updated: Nov 07, 2019 15:46 PM

Alwar

Alwar Nagar Parishad Elections Youth Candidate : अलवर नगर परिषद चुनाव में वार्ड 35 में युवा चेहरे मैदान में है। एक की उम्र 23 तो दूसरे की 22 साल है।

अलवर. alwar nagar parishad Elections नगर परिषद अलवर के चुनाव में सबसे युवा मुकाबला वार्ड 35 में हैं। यहां कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों की उम्र 22 व 23 साल है। पत्रिका चेंजमेकर अभियान के तहत बुधवार को वार्ड 35 में प्रत्याशी व उनके समर्थकों से चुनावी चर्चा की गई। जिसमें युवा चेहरों ने कहा कि वे जीतकर आए तो जनता तक सडक़, नाली, कचरे व पानी की समस्या का समाधान कराएंगे। कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल सैनी ने कहा कि पार्टी ने उन पर विश्वास जताया है। जनता के विश्वास पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। भाजपा प्रत्याशी सतवीर सिंह ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए जरूरत के अनुसार कार्य कराएंगे। जनता से बातचीत कर वार्ड की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

स्कूल के सामने सडक़ टूटी मिली

सोनावा डूंगरी स्थित सरकारी स्कूल के सामने रोड पर ही चुनावी चौपाल में प्रत्याशियों को आमने-सामने किया। यहां स्कूल के सामने वाली रोड टूटी मिली। पाइप लाइन डालने के बाद रोड को दुरस्त नहीं किया गया। कुछ महिलाओं ने कहा कि यहीं पर रोड का हाल देख लो। सडक़ों की यही दुर्दशा पूरे वार्ड में है। पिछले पांच सालों में क्षेत्र की सुध कम ली गई। जिसके कारण जनता परेशान रही।

कचरे तले नाली, पानी को प्यासे

आमने-सामने कार्यक्रम में प्रत्याशियों के साथ आए समर्थकों ने कहा कि हम हर बार वोट करते हैं लेकिन, चुनाव में बाद जन समस्याओं का समाधान नहीं होता है। महिलाओं ने कहा कि पानी को लेकर भटकते हैं। जहां नल कनेक्शन हैं वहां भी पानी पूरा नहीं मिलता है और जहां नल कनेक्शन नहीं हैं, वहां बुरा हाल है। यही हाल कचरे का है। महिलाओं ने कहा कि मयूर विहार में अब तक नाली नहीं बनी है। सडक़ भी टूटी है। पेयजल आपूर्ति के समय बिजली कटौती हो जाती है।

प्रत्याशी बोले : ऐसे कराएंगे समाधान

समस्याओं पर दोनों ही प्रत्याशियों ने कहा कि अब तक वार्ड पर कम ध्यान दिया गया। हम नगर परिषद के अलावा विधायक व सांसद कोटे से भी विकास के कार्य कराएंगे। पुरानी लाइनों को दुरुस्त कराएंगे। पानी की समस्या डूंगरी के ऊपर अधिक है। पहले एक टंकी स्वीकृत कराई थी। लेकिन, वो दूर बना दी गई।

बोले प्रशासन भी किसान को ठग रहा

आमजन ने प्रशासन व सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसानों की जमीन सस्ते दामों में लेकर महंगे दामों में बेचते हैं। फिर भी कॉलोनियों में नाली व सडक़ नहीं बनाई जाती है। किसानों से कुछ लाख रुपए में जमीन लेकर दस से बीस गुना अधिक दामों पर आमजन को बेच देते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]