स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर नगर परिषद चुनाव के नतीजे आना शुरु, जानिए किस वार्ड से कौनसे प्रत्याशी की हुई जीत, जानिए परिणाम

Lubhavan Joshi

Publish: Nov 19, 2019 09:02 AM | Updated: Nov 19, 2019 09:02 AM

Alwar

Alwar Nagar Parishad Election Result : अलवर नगर परिषद चुनाव के नतीजे आना शुरु हो गए हैं। आप हमारे फेसबुक पेज पर चुनाव के नतीजे सबसे पहले Alwar Patrika पर देख सकते हैं।

alwar nagar parishad Election Result : अलवर, भिवाड़ी नगर परिषद और थानागाजी नगर पालिका में नगर पालिका के चुनाव के लिए मतगणना शुरु हो चुकी है। शुरुआती आधे घंटे में परिणाम भी आना शुरु हो गए हैं। थानागाजी नगर पालिका में वोटों की संख्या कम होने के कारण 20 मिनट में ही नतीजे आना शुरु हो गए थे। थानागाजी के वार्ड संख्या 1 में भाजपा, वार्ड संख्या 2 में कांग्रेस, वार्ड संख्या 3 में निर्दलीय, वार्ड संख्या 4 में भाजपा, वार्ड संख्या 5 में भाजपा, वार्ड संख्या 6 में कांग्रेस और वार्ड संख्या 7 में भाजपा प्रत्याशी की जीत हो चुकी है।

वहीं अलवर नगर परिषद की बात करें तो अलवर के वार्ड 1 से निर्दलीय प्रत्याशी दुर्गा सिंह जीते हैं। वार्ड संख्या 56 से भाजपा प्रत्याशी हेतराम यादव जीते हैं। वहीं वार्ड संख्या 34 से कांग्रेस प्रत्याशी रवि मीणा की जीत हुई है। पटरी पार इलाके के वार्ड संख्या 45 से निर्दलीय प्रत्याशी तारो कौर भमलोत जीती हैं। वार्ड संख्या 12 से कांग्रेस के नारायण साईवाल जीते हैं। वहीं वार्ड संख्या 23 से भाजपा की सुमन सैनी चुनाव जीत गई है। वार्ड संख्या 2 से भाजपा प्रत्याशी जीतू सिंह जीत गए हैं।

तीनों निकायों में 150 वार्डों के लिए चुनाव

अलवर, भिवाड़ी व थानागाजी निकायों के 150 वार्डों के लिए मतगणना होगी। इनमें अलवर नगर परिषद में 65, भिवाड़ी नगर परिषद में 60 व थानागाजी नगर पालिका में 25 वार्डों के लिए गत 16 नवम्बर को वोट डाले गए थे।

मतगणना से तय होगा बोर्ड का भविष्य

मतगणना से अलवर, भिवाड़ी व थानागाजी निकायों के बोर्ड का भविष्य तय होगा। अलवर नगर परिषद में किसी भी दल को अपना बोर्ड बनवाने के लिए कम से कम 33 पार्षदों का समर्थन जरूरी होगा। वहीं भिवाड़ी नगर परिषद में बोर्ड बनाने के लिए 31 तथा थानागाजी में बोर्ड बनाने के लिए किसी भी दल को 13 पार्षदों का समर्थन होना आवश्यक होगा।

[MORE_ADVERTISE1]