स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता का पहला साक्षात्कार, ‘मुझे अंधेरा पसंद नहीं, अब उजाले में जिएगा अलवर’

Lubhavan Joshi

Publish: Nov 29, 2019 11:49 AM | Updated: Nov 29, 2019 11:49 AM

Alwar

Alwar Nagar Parishad Chairman Beena Gupta : अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने कहा कि मुझे अंधेरा पसंद नहीं है। अलवर अब उजाले मे जिएगा। उन्होंने कहा कि लावारिश गायों को कचरा नहीं खाने देंगे, उन्हें गोशाला भिजवाया जाएगा

अलवर. अलवर शहर की नवनिर्वाचित सभापति बीना गुप्ता ने गुरुवार को शुभ मुहूर्त के अनुसार नगर परिषद की कुर्सी संभाली। उनका कहना है कि उनकी प्रथम प्राथमिकता अलवर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की है जिसमें किसी भी वार्ड से भेदभाव नहीं किया जाएगा।

सभी वार्ड दमकेंगे

पत्रिका से बातचीत में बीना गुप्ता ने कहा कि पहली प्राथमिकता शहर को साफ सुथरा बनाने की और सब सदस्यों को साथ लेकर चलने की रहेगी। शहर के हर वार्ड की सफाई पर विशेष ध्यान रहेगा। मुझे अंधेरा पसंद नहीं है। इसलिए हर वार्ड की रोड लाइट सही कराई जाएंगी। गौ माता की हम पूजा करते हैं लेकिन हमारे शहर में गौ माता कचरा खाती है, प्लास्टिक खाती हैं। अब आवारा गायों को कचरे से पेट नहीं भरने दूंगी। उनके चारे-पानी की व्यवस्था के लिए उन्हें गोशाला भिजवाऊंगी।

आपके द्वार तक आएगी सभापति

शहर के विकास के अनेक सपनों के साथ सभापति चुनी गई बीना गुप्ता आने वाले दिनों में हर वार्ड में जाकर आम सभा करेगी, जिसमें जनता से बातचीत कर वहां की समस्याओं की जानकारी लेकर उनका निराकरण किया जाएगा।। मेरी कोशिश रहेगी कि वार्ड के लोग मेरे पास नहीं आए बल्कि मैं स्वयं उनके पास जाकर उनकी परेशानियों को हल करूं। बेवजह लोगों के काम रुके रहे ऐसा मैं कभी नहीं चाहती।

सबको साथ लेकर विकास

सभापति ने कहा कि मैं सबको साथ लेकर चलने में विश्वास करती हूं। एक परिवार में अलग-अलग विचार के लोग होते हैं, विचार अलग होने पर भी सभी मिलकर साथ रहते हैं इसी तरह से मैं सभी पार्षदों से बातचीत कर सामंजस्य बैठाते हुए उनको साथ रखूंगी। में इसमें विश्वास नहीं करती कि अपने ही वार्ड में सफाई रखूं, मैं चाहती हूं कि शहर में सभी वार्ड साफ रहे, उनकी नियमित सफाई हो इसका मुझे विशेष ख्याल रखना है। शहर में हर वार्ड में विकास हो, काम हो, जनता का भला हो यह मेरे लिए जरुरी है।

पहला दिन रामा-श्यामा और स्वागत में गुजरा

अलवर. शहर की सरकार का पहला दिन रामा-श्यामा और स्वागत सत्कार में गुजरा। सभापति, उप सभापति और कुछ पार्षद नगर परिषद पहुंचे। दिनभर सभापति और उप सभापति से पार्षद, पार्टी कार्यकर्ता और परिजन मिलने आते रहे।
नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता और उप सभापति घनश्याम गुर्जर घर में पूजा-पाठ कर गुरुवार सुबह नगर परिषद पहुंचे। इससे पहले ही कुछ पार्षद और पार्टी कार्यकर्ता भी नगर परिषद आ गए थे। पहले सभी सभापति कक्ष में बैठकर बातचीत करते रहे। बीच-बीच में लोग माला, गुलदस्ते और मिठाई लेकर भी आते रहे। स्वागत और मिठाई का दौर चलता रहा। सभापति गुप्ता परिवारजनों, कार्यकर्ता और पार्टी के लोगों के साथ अपने कक्ष में बैठी रही और उप सभापति घनश्याम गुर्जर अपने कक्ष में जाकर बैठ गए। कुछ देर बाद सभापति ने नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा के साथ बैठकर चर्चा की।

[MORE_ADVERTISE1]