स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर जिले के सभी नगर परिषद और पालिकाओं की लॉटरी निकली, इस बार पूरे जिले में होगा महामुकाबला, जानिए किस वर्ग की लॉटरी निकली

Lubhavan Joshi

Publish: Oct 21, 2019 09:37 AM | Updated: Oct 21, 2019 09:37 AM

Alwar

Alwar Nagar Parishad And Palika Lottery : अलवर जिले की 9 नगर परिषद और पालिकाओं में से 5 पर सामान्य वर्ग के अध्यक्ष बनेंगे।

अलवर. इस बार नगर निकाय चुनाव में महामुकाला होगा। मतलब नौ में पांच जगहों पर सभापति व पालिका अध्यक्ष के चुनाव की लड़ाई के लिए खुला मंच रहेगा। अलवर, भिवाड़ी, खेरली, तिजारा व बहरोड़ में सामान्य वर्ग की सीट आरक्षित हुई है। जहां किसी भी वर्ग का मतदाता चुनाव लड़ सकेगा। इसके अलावा शेष चार जगहों में से खैरथल व थानागाजी नगर पालिका में ओबीसी का अध्यक्ष चुना जाएगा। जबकि राजगढ़ नगर पालिका अनुसूचित जाति महिला व किशनगढ़बास में सामान्य महिला पालिका अध्यक्ष चुनी जाएगी। अब जिले भर में निकाय चुनाव की राजनीति जोर पकड़ेगी। निकाय प्रमुख की लॉटरी का काफी दिनों से इन्तजार था। निकायों में वार्डों के आरक्षण की लॉटरी करीब एक माह पहले ही निकाली जा चुकी है।

दिसम्बर में तीन जगह चुनाव

प्रदेश में नगर निकाय के पहले चरण में अलवर जिले में तीन जगह चुनाव होंगे। इनमें नगर परिषद अलवर, नगर परिषद भिवाड़ी व नगर पालिका थानागाजी में चुनाव होंगे। शेष पालिकाओं के चुनाव आगामी चरण में होंगे। अब राज्य सरकार प्रदेश में कभी भी आचार संहिता लागू कर सकती हँै। बहुत जल्दी चुनाव की तारीख घोषित की जाएगी।

किस नगर पालिका मेंं किस वर्ग की सीट

अलवर नगर परिषद
सामान्य ओपन

भिवाड़ी नगर परिषद
सामान्य ओपन

खेरली नगर पालिका
सामान्य ओपन

तिजारा नगर पालिका
सामान्य ओपन

बहरोड़ नगर पालिका
सामान्य ओपन

खैरथल नगर पालिका
ओबीसी ओपन

थानागाजी नगर पालिका ओबीसी ओपन

राजगढ़ नगर पालिका
एससी महिला

किशनगढ़बास नगर पालिका सामान्य महिला