स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा को बड़ा झटका, अलवर जिले की कार्यकारिणी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Hiren Joshi

Publish: Apr 12, 2019 17:05 PM | Updated: Apr 12, 2019 17:23 PM

Alwar

लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी अलवर की कार्यकारिणी व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा सौंप दिया।

अलवर. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा को भारी झटका लगा है। अलवर जिले की बसपा कार्यकारिणी ने सैकड़ों समर्थकों ने साथ अपने पद व पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बसपा के जिलाध्यक्ष अमर सिंह भयाड़ी ने पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की। उन्होंने बसपा प्रत्याशी इमरान खान पर बत्तमीजी से पेश आने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि वे दबकर काम कराते हैं। बसपा जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि बसपा प्रत्याशी पैसे के दम पर टिकट लाए है। उन्होंने कहा कि हम पार्टी में 3 साल से काम कर रहे थे, आखिर में कहा गया कि टिकट नहीं मिलेगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से टिकट दिए जाने का आश्वासन दिया गया, हमने मेहनत की, लेकिन आखिर में हमें टिकट नहीं दिया गया। इसके बाद हमें कहा गया कि लोकसभा चुनाव में टिकट देंगे। लेकिन इस बार भी अनदेखी की गई है। एक पैराशूटी उम्मीदवार को टिकट दिया गया है।
वहीं बसपा की लोकसभा प्रभारी रही रिंकी वर्मा ने आरोप लगाया कि कुछ पदाधिकारी मायावती के मिशन को भूल रहे हैं, और वे बसपा को कमजोर करने के लिए अन्य संगठनों का साथ देते हैं। रिंकी वर्मा ने कहा कि वे बैठक कर निर्णय लेंगे की वे किस पार्टी में जाएंगे। रिंकी वर्मा ने यहां तक आरोप लगाया कि अलवर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी भाजपा की मदद कर रहे हैं।

इन्होंने दिया पार्टी से इस्तीफा

अलवर बसपा से जिलाध्यक्ष अमर सिंह भयाड़ी, लोकसभा प्रभारी रिंकी वर्मा, लियाकत खान, जाकिर हुसैन, सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

बसपा को इसलिए झटका

बहुजन समाज पार्टी प्रदेश में सबसे ज्यादा अलवर में मजबूत है। कुछ दिन पूर्व हुए बसपा के सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं ने कहा था कि वे अलवर से जीत सकते हैं, क्योंकि यहां विधानसभा चुनाव में बसपा ने 2 सीटें जीती हैं। लेकिन अब बसपा कार्यकारिणी का इस्तीफा हो जाने के बाद आगामी चुनाव में पार्टी को मुश्किल हो सकती है।