स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निकाय चुनाव में हारे तो भाजपा को टिकाऊ कार्यकर्ताओं की याद आई

Prem Pathak

Publish: Dec 23, 2019 23:52 PM | Updated: Dec 23, 2019 23:52 PM

Alwar

भाजपा के पंचायत चुनाव संभाग प्रभारी औंकारसिंह लखावत ने कहा कि पार्टी पुरानी कमियों से सबक लेकर इस बार पंचायत चुनाव में टिकाऊ , जिताऊ व प्रतिष्ठा वाले प्रत्याशियों को टिकट देगी।


अलवर. भाजपा के पंचायत चुनाव संभाग प्रभारी औंकारसिंह लखावत ने कहा कि पार्टी पुरानी कमियों से सबक लेकर इस बार पंचायत चुनाव में टिकाऊ , जिताऊ व प्रतिष्ठा वाले प्रत्याशियों को टिकट देगी।

भाजपा की पंचायत चुनाव तैयारी बैठक में शामिल होने अलवर आए पंचायत चुनाव संभाग प्रभारी लखावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रत्याशी चयन में बूथ स्तर से लेकर विधायक, सांसद एवं अन्य सभी स्तर के कार्यकर्ताओं से फीड बैक लिया जाएगा। पंचायत चुनाव में समाज के प्रत्येक वर्ग की भागीदारी तथा सामाजिक सरोकार वाले समाजों को प्रतिनिधित्व दिया जाएगा। पार्टी का प्रयास रहेगा कि ऐसे प्रत्याशी उतारे जाएं जो चुनाव के बाद भी पार्टी के साथ बने रहें। लखावत ने स्वीकार किया कि पिछले 10-20 सालों में चुनाव के बाद विचार के आधार पर पार्टी में टिकने की प्रवृति में गिरावट आई है, लेकिन इसमें सुधार के प्रयास जारी हैं।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को कार्य करने का अवसर मिलेगा। पंचायत समिति स्तर पर पार्टी ने प्रभारी लगा दिए हैं। चुनाव संयोजकों की नियुक्ति भी जल्द होगी। पार्टी के सभी मोर्चा को प्रचार में लगा डोर टू डोर सम्पर्क किया जाएगा। प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पंचायत चुनाव की तिथि घोषणा के बाद शुरू कर दी जाएगी।

ये मुद्दे लेकर जनता के बीच जाएंगे

लखावत ने कहा कि भाजपा पंचायत चुनाव में मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। प्रदेश की पूववर्ती भाजपा सरकार के दौरान ग्रामीण विकास एवं ग्राम विकास की शुरू की गई योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए जनता का समर्थन मांगेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा पद भोगने वाली समितियों में विश्वास नहीं करती। पंचायत चुनाव के जिला प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से किया एक भी वादा कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। किसानों की कर्ज माफी हो या बेरोजगारी भत्ता, एक भी वादा पूरा नहीं किया, बल्कि भाजपा सरकार के दौरान शुरू किए गए गौरव पथ निर्माण अन्य कार्यों का भुगतान भी रोक दिया।

[MORE_ADVERTISE1]