स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अलवर में अब भाजपा के होंगे दो जिलाध्यक्ष, आधा अलवर उत्तर और आधा दक्षिण, प्रदेश आलाकमान ने की घोषणा

Hiren Joshi

Publish: Dec 06, 2019 18:16 PM | Updated: Dec 06, 2019 18:21 PM

Alwar

Alwar BJP Two Districts : अलवर में भाजपा को दो हिस्सों में विभाजित किया गया है। अब जिले में भाजपा उत्तर और दक्षिण होगी।

अलवर. प्रदेश में निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद पार्टियों की ओर से इनकी समीक्षा की जा रही है। राजस्थान के पूर्वी सिंहद्वार अलवर की बात करें तो यहां जिला मुख्यालय पर हुए निकाय चुनाव में भाजपा बहुमत के बाद भी अपना बोर्ड नहीं बना सकी। इसकी सीधी वजह क्रॉस वोटिंग रही। क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी का एक ऑडियो वायरल हुआ, इसकी चर्चा जयपुर में प्रदेश आलाकमान तक इसकी रही।

निकाय चुनाव में हार के बाद हुई समीक्षा के बाद भाजपा में बड़ा निर्णय लिया गया है। अलवर में भाजपा को संगठन की दृष्टि से दो जिलों में बांटा गया है। अलवर जिले में भाजपा का उत्तर व दक्षिण दो हिस्सों में बंटवारा कर दिया गया है। अब जिले में भाजपा के दो जिलाध्यक्ष होंगे। वहीं प्रदेश में भाजपा संगठनात्मक दृष्टि से अब 44 जिले होंगे।

अलवर अब उत्तर और दक्षिण

इस बदलाव के बाद अलवर का विभाजन उत्तर और दक्षिण में हो गया है। अलवर उत्तर में पांच और अलवर दक्षिण में छह विधानसभा क्षेत्र शामिल किए गए हैं। अलवर उत्तर में बानसूर, बहरोड़, मुण्डावर, किशनगढ़बास और तिजारा को रखा गया है। वहीं अलवर दक्षिण में अलवर शहर, अलवर ग्रामीण, रामगढ़, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, थानागाजी और कठूमर को रखा गया है।

अलवर जिला बड़ा, अब दो अध्यक्ष संभालेंगे

अलवर जिले में 11 विधानसभा क्षेत्र और 54 मण्डल है। जिले में दोनों हिस्सों की राजनीति अलग है, मुद्दे अलग है। ऐसे में पार्टी अब अलवर में दो भाग में कार्य करेगी। प्रत्येक मोर्चे के अब दो जिलाध्यक्ष होंगे। कुछ दिनों बाद जिलाध्यक्ष के चुनाव होने है। ऐसे में अब संगठन में हलचल जल्द ही शुरु होगी।

पुलिस के भी दो जिले

अलवर जिले की पुलिस का भी हाल ही में दो हिस्सों में विभाजन किया गया। जिले में अलवर पुलिस और भिवाड़ी पुलिस दोनों अलग-अलग कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने थानागाजी गैंगरेप मामले के जिले को अपराध की दृष्टि से क्रिटिकल बताया था और पुलिस का दो हिस्सों में विभाजन करने की घोषणा की थी।

[MORE_ADVERTISE1]