स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बस की छत पर पड़ी थी 40 लाख की सौ किलो चांदी, बिल के नाम पर मिला कागज का टुकड़ा

Subhash Raj

Publish: Nov 14, 2019 21:05 PM | Updated: Nov 14, 2019 21:05 PM

Alwar

भरतपुर. वाणिज्यिक कर विभाग ने बुधवार रात आगरा-जयपुर मार्ग पर निजी ट्रेवल्स की बस में टैक्स चोरी कर भारी मात्रा में ले जाई जा रही करीब सौ किलो चांदी पकड़ी है। चांदी बस की छत पर छोटे व बड़े बॉक्स में रखी थी, इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार वाणिज्यिक कर विभाग की एंटीएविजन टीम को सूचना मिली आगरा की तरफ से श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस में टैक्स चोरी कर भारी मात्रा में चांदी लेकर जा रही है। टीम ने रात में आगरा रोड पर नाकाबंदी, बस के आने पर उसे रुकवा कर जांच की। जिस पर बस की छत पर छोटे-बड़े आठ बॉक्स माल के साथ रखे मिले, इन्हें खुलवाया तो इसमें चांदी थी। ई-वे बिल नहीं होने पर चांदी को कब्जे में लेकर कार्यालय ले आए जबकि बस में सवारी होने पर उसे छोड़ दिया। विभाग ने प्रारम्भिक जांच में 100 किलो चांदी होना बताया है। विभाग की ओर से बरामद चांदी का मूल्यांकन करा टैक्स व जीएसटी जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है। चांदी आगरा से अहमदाबाद ले जाई जा रही थी। बस में परिचालक के पास एक कच्चा बिल मिला है, उसकी जांच की जा रही है।
- निजी बस में जांच के दौरान करीब 40 लाख रुपए कीमत की चांदी मिली है। जो बिल मिला है, उसकी जांच की जा रही है। चांदी जब्त कर ली है। - डॉ. राजेन्द्र सिंह, उपायुक्त (प्रशासन), वाणिज्यिक कर विभाग भरतपुर

[MORE_ADVERTISE1]