स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

साईं सिटी के सामने लूट के आरोपी गिरफ्तार, बाइक और मोबाइल बरामद

Rajesh Mishra

Publish: Jul 19, 2019 17:36 PM | Updated: Jul 19, 2019 17:36 PM

Alirajpur

एसपी ने प्रेस वार्ता कर मामले का किया खुलासा

आलीराजपुर. पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी विपुल श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता में विगत दिनों साईं सिटी में मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हुए लुटेरों की गिरफ्तारी का खुलासा किया। एसपी ने बताया, 2 सप्ताह पूर्व नगर के व्यस्ततम मार्ग साईं सिटी के सामने रात करीब 10.30 बजे घर के सामने बैठकर मोबाइल चला रहे आरती व उसके पिता सुरेश टवली के हाथ से दो अज्ञात लुटेरे बाइक से आकर सुरेश पर फालिया से वार कर दोनों के मोबाइल लूट ले गए थे। फरियादी आरती टवली की सूचना पर कोतवाली में अपराध पंजीबद्ध किया था।
नगर के व्यस्ततम मार्ग पर हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और एसपी विपुल श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में एसडीओपी आलीराजपुर धीरज बब्बर के निर्देशन में थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। फरियादी व साक्षियों द्वारा बताए गए लुटेरे के वाहन, हुलिया, पहनावा, उम्र, भाषा, कद व काठी के आधार एवं बदमाशों के भागने के दिशा में गठित टीम द्वारा ध्यान केंद्रित कर क्षेत्र के आसपास संदिग्ध बदमाशों की रैकी कर आरोपी राजू किराड़ (21) निवासी गढ़ात तालाब फलिया व एक बाल आरोपी को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त हथियार धारदार फालिया व काले रंग की पल्सर बाइक एवं लूटे गए मोबाइल आरोपियों की निशानदेही से बरामद कर मामले का पर्दाफाश किया गया।
पुलिस टीम में उप निरीक्षक योगेंद्र सोजतिया, सऊनि धर्मेंद्र सिंह सोमवंशी, प्रधान आरक्षक जयवीरसिंह भदौरिया, राम कुमार गौतम, राजभान सिंह, नरेंद्र हिरवे, दीपेश गोराना, आरक्षक बलवंत, रणजीत, भवानी, प्रशांत एवं साइबर एक्सपर्ट विजय चंदाना व विशाल का सराहनीय योगदान रहा। एसपी श्रीवास्तव द्वारा टीम को विभागीय प्रक्रिया अनुसार पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की गई है।
सराफा व्यापारी की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग
आलीराजपुर. विदिशा के सराफा व्यापारी यशपाल सोनी के साथ लूट की वारदात को अंजाम देकर उनकी जघन्य हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ व गृहमंत्री बाला बच्चन के नाम कलेक्टर सुरभि गुप्ता व एसपी विपुल श्रीवास्तव को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि यशपाल अपने साथी के साथ कार से विदिशा के नेटरन-शमशाबाद के ग्राम सतपाड़ा से हाट बाजार कर शाम करीब 7.00 बजे अपने घर लौट रहे थे तभी रास्ते में 3 अज्ञात बाइक सवारों ने उनका पीछा कर गोलियां चलाते हुए उनके साथ लूटपाट कर उनकी गोली मार कर जघन्य हत्या कर दी व उनके साथी को घायल कर दिया। उक्त घटना से समाज में रोष व्याप्त है।
ज्ञापन में बताया गया कि सराफा के स्वर्ण व्यापारियों के साथ आए दिन इस तरह की हो रही घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश में स्वर्णकारों के साथ हो रही घटनाओं से प्रदेश के समस्त स्वर्णकार में असुरक्षा की भावना व भय व्याप्त है। आलीराजपुर मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज उक्त घटना के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ व गृहमंत्री बाला बच्चन से करता है। वहीं प्रदेश में स्वर्णकारों के साथ हो रही इस तरह की लूटपाट, चोरी, डकैती व हत्याओं को रोकने हेतु सख्त कदम उठाए जाने की मांग की गई ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तार ना होने की दशा में मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज पूरे प्रदेश में प्रर्दशन करने को मजबूर होगा। ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान वासुदेव सोनी, संतोष सोनी, घनश्याम सोनी, राजेश सोनी, सुरेश सोनी, पवन सोनी, शीतल सोनी, विजय सोनी, जितेंद्र सोनी, कमलेश सोनी, मुकेश सोनी सहित कई समाजजन उपस्थित थे।

Alirajpur Gold smith society