स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नमाज अदा की, गले मिलकर दी एक-दूसरे को बधाई

Rajesh Mishra

Publish: Aug 13, 2019 17:34 PM | Updated: Aug 13, 2019 17:34 PM

Alirajpur

आलीराजपुर में मुस्लिम समाज ने मनाई ईद

आलीराजपुर. स्थानीय मुस्लिम समाज ने सोमवार को इदुल-अजहा पर्व हर्षोल्लास के साथ पारंपरिक रूप से मनाया। बारिश के चलते समाजजन द्वारा ईद की विशेष नमाज नगर की सभी मस्जिदों पर अलग-अलग समय अदा की गई। समाजजन ने एक-दूसरे से गले मिलकर पर्व की मुबारकबाद पेश की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मुस्लिम समाजजन मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर धार्मिक रीति-रिवाज एवं परंपरानुसार समाजजन कुर्बानी करने की रस्म अदायगी की जो आगामी बुधवार तक जारी रहेगी। पर्व के चलते नन्हे-मुन्ने बच्चे आकर्षक वेशभूषा में आए थे। समाजजन ने देश व नगर की खुशहाली, अमन-चैन की सामूहिक रूप से दुआ मांगी। मुस्लिम समाजजन ने आपस में गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश की।
विधायक पटेल ने दी बधाई : इदुल-अजहा की खुशियों में विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश भाई, राजू चौहान, जयस के अरविंद भाई एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने शिरकत कर मुस्लिम समाज के शहर काजी सैयद अफजल मियां सहित समाजजन से गले मिलकर पर्व की मुबारकबाद दी। इधर नगर में ईद मिलन का दौर दिनभर जारी रहा। इस अवसर पर शहर काजी प्रतिनिधि सैयद हनिफ , जामा मस्जिद सदर सलीम खान, बहारपुरा मस्जिद सदर हाजी समद मुगल सहित नगर के वरिष्ठ एवं युवाजन उपस्थित थे।
बोरी में मनाई ईद
बोरी . मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद उल अजह की नमाज जामा मस्जिद बोरी में अदा की। जामा मस्जिद के इमाम मोहम्मद सईदरजा ने देश के लिए अमन व शांति के लिए दुआ मांगी। इसके बाद लोगों ने खुशी से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। थाना प्रभारी मिश्रा एवं अन्य स्टाफ ने ट्रैफि क व्यवस्था का अच्छा प्रबंध किया। मुस्लिम समाज के वरिष्ठ नागरिक जब्बार खां, सलीम कुरैशी, बशीरुद्दीन, जाहिद खान, नवाबुद्दीन शेख मोसाजीद, छोटा भाई, वाहिद भाई, मोहम्मद सिद्दीक, अमीन एवं अन्य लोग मौजूद थे। जामा मस्जिद के इमाम मोहम्मद सईदरजा ने देश के लिए अमन व शांति के लिए दुआ मांगी।

Alirajpur